logo-image

Moushumi chatterjee B'Day : बिना ग्लिसरीन के ही आंसू निकाल लेती थीं मौसमी चटर्जी, रूमानी अदाओं से बनाया था दीवाना

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi chatterjee) अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने 80 के दशक में अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों के दिलों पर राज किया. उनकी फिल्में लोग आज भी देखना पसंद करते हैं.

Updated on: 26 Apr 2023, 11:51 PM

नई दिल्ली :

Moushumi chatterjee B'Day : बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi chatterjee) अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने 80 के दशक में अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों के दिलों पर राज किया. उनकी फिल्में लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. आज का दिन एक्ट्रेस के लिए बेहद खास हैं क्योंकि वो आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. अदाकारा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बंगला फिल्म ‘बालिका वधू’ से की थी. मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है. बंगाली फिल्मों के डायरेक्टर तरुण मजूमदार ने उनका नाम बदलकर मौसमी रख दिया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Moushumi Chatterjee (@moushumi_chatterjee_)

यह भी पढ़ें : Yodha : सिद्धार्थ मल्होत्रा के फैंस को करना होगा इंतजार, फिल्म को लेकर सामने आई बड़ी बात

15 साल की उम्र में हुई थी शादी -

खबरों के अनुसार, मौसमी की मात्र 15 साल की उम्र में शादी हो गई थी. उस दौरान उनका करियर पीक पर था, लेकिन अपनी चाची की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए उन्होंने इतनी कम उम्र में ही शादी करने करने का फैसला लिया था. शादी के बाद महज 18 साल की उम्र में मौसमी चटर्जी ने अपनी पहली बेटी पायल चटर्जी (दिवंगत) को जन्म दिया था, जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. वहीं एक्ट्रेस की दूसरी बेटी का नाम मेघा है. 

बिना ग्लिसरीन के ही रो पड़ती थी मौसमी -

आपको बता दें कि उनके पिता एक फौजी थे और उनकी मां हाउसवाइफ थीं. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का बड़ा शौक था जो कि उनकी फिल्मों में साफ दिखाई देता है. मौसमी को लेकर ये बात भी काफी मशहूर है कि उन्हें फिल्म में रोने के लिए ग्लिसरीन की जरूरत नहीं पड़ती थी. वो बिना ग्लिसरीन के ही आंसू निकाल लेती थीं. जानकारी के लिए बता दें कि एक्ट्रेस ने 'कच्चे धागे', 'संतान', 'जहरीला इंसान', 'करीब', 'फूल खिले है गुलशन गुलशन', 'मांग भरो सजना', 'ज्योति बने ज्वाला', 'दासी', 'अंगूर', 'घायल', जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.