logo-image

Mother's Day: इन बॉलीवुड हीरोइन को मां ने बनाया सुपरस्टार

बॉलीवुड की हीरोइनें आज ​हीरो से कमतर नहीं हैं. फिल्मों में अभिनेत्रियों को आज बेहतरीन रोल मिल रहे हैं. वे पैसे के साथ खूब शोहरत भी बटोर रही हैं.

Updated on: 07 May 2022, 11:54 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की हीरोइनें आज ​हीरो से कमतर नहीं हैं. फिल्मों में अभिनेत्रियों को आज बेहतरीन रोल मिल रहे हैं. वे पैसे के साथ खूब शोहरत भी बटोर रही हैं. एक समय था जब हीराइनों को हीरो के मुकाबले कम आंका जाता था.  मगर आज के बदले दौर में हीराइनों ने इंडस्ट्री पर अपनी धाक बना रखी है. इसके पीछे कई अभिनेत्रियों ने अपनी मां के सपोर्ट को सबसे ज्यादा अहमियत दी है. उनका कहना है कि​ फिल्मों में अपने पैर जमाने में उनकी मां ने बड़ा योगदान दिया है. आज खुलकर ये अभिनेत्रियां अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देती हैं.    

प्रियंका चोपड़ा और मां मधु चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का ​फिल्मी कैरियर मिस वल्र्ड से शुरू हुआ. वे फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थीं. इसके बावजूद आज उनका नाम बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगहों पर खूब चर्चा में रहता है. प्रियंका का कहना है  कि शुरुआत में उनकी मां मधु चोपड़ा ने उन्हें काफी हौसला दिया. शूटिंग  के दौरान वे कई बार के साथ मौजूद रहती थीं. उनके प्रोडक्शन हाउस को संभालने में मां का योगदान रहा है.  

  

दीपिका पादुकोण और मां उज्ज्वला पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज के दौर में सबसे पापुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं. अक्सर मदर्स डे के मौके पर वह अपनी मां उज्ज्वला पादुकोण का इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं. वीडियो में उनकी मां किसी फैमिली मेंबर की एक्टिंग करती दिख रही हैं. इस पर दीपिका ने लिखा कि यहां आप लोग देख  सकते हैं कि मुझे एक्टिंग का गुण कहां से मिले हैं. दीपीका ने शुरुआती दिनों में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की. इसमें उनकी मां ने  उन्हें आगे बढ़ने का हौसला दिया. 

आलिया भट्ट और मां सोनी राजदान 

आलिया भट्ट फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी. इसके बाद उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा.  आलिया भट्ट को इस मुकाम पर लाने के लिए उनकी मां सोनी राजदान ने अपने सबसे बड़े सपने की कुर्बानी दी थी. सोनी राजदान ने इंटरव्यू में कहा कि मैंने आलिया के लिए कुछ ज्यादा सेक्रिफाई किया था, लेकिन जब उन्हें स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करनी थी, मुझे भी उसी वक्त अपनी एक फिल्म शुरू करनी थी. मगर उस दौरान प्रोड्यूसर चाहते थे कि वह शूटिंग खत्म होने तक आलिया के साथ रहें. आलिया की उम्र उस समय सिर्फ 17 साल थी. ऐसे में बेटी की फिल्म के लिए मुझे अपना फिल्म डायरेक्शन का सपना छोड़ना पड़ा. 

कैटरीना कैफ की मां सुजैन टुरेटे

हाल ही में कटरीना ने अपनी मां के 70वें जन्मदिन की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की हैं. शेयर की गई तस्वीरों में पूरे परिवार के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली. कैटरीना ने इन फोटोज को शेयर कर कैप्शन में लिखा, '70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं मां. आप हमेशा खुशी और साहस के साथ जीवन जिएं जैसा कि आप जीती आई हैं. आपके आस पास हमेशा शोर मचाने वाले आपके बच्चे हों.' कटरीना छह भाई—बहनों में सबसे बड़ी हैं. वह बताती हैं कि उनकी परवरिश केवल मां के हाथों हुई है. उनकी मां ने उन्हें और उनके भाई-बहनों को सिंगल मदर के तौर पर पाला-पोसा है. कैटरीना जब बहुत छोटी थीं तभी उनके पेरेंट्स के तलाक हो गया था.