logo-image

Best Web Series 2023 : साल की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इंडियन वेब सीरीज, जिन्हें आडियंस से मिला खूब प्यार

जैसे-जैसे साल कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है. आइए 2023 की कुछ टॉप रेटेड इंडियन वेब सीरीज पर एक नज़र डालते हैं. जो IMDb के अनुसार, 2023 की फेमस इंडियन वेब सीरीज़ रही हैं.

Updated on: 12 Dec 2023, 05:21 PM

नई दिल्ली:

साल 2023 में ओटीटी प्लेटफार्मों पर कई रोमांचक भारतीय वेब रिलीज़ देखी गईं, जिसमें शाहिद कपूर, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और अन्य बॉलीवुड नामों ने इस साल अपने-अपने अंदाज में वेब सीरीज के साथ डिजिटल डेब्यू किया. जिसने ऑडियंस का ध्यान आकर्षित किया और आईएमडीबी पर अच्छी रेटिंग हासिल करने में भी कामयाब रहे. जैसे-जैसे साल कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है. आइए 2023 की कुछ टॉप रेटेड इंडियन वेब सीरीज पर एक नज़र डालते हैं. जो IMDb के अनुसार, 2023 की फेमस इंडियन वेब सीरीज़ रही हैं.

1. फर्जी

फर्जी से बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ने अपना डिजिटल डेब्यू किया. राज और डीके की फेमस डायरेक्टर्स की तरफ से बनाई गई, यह शो एक छोटे एक्टर की कहानी है, जोश नकली नोट बनाने के बाद जालसाजी की जोखिम वाली दुनिया में फंस जाता है. कहानी तब नया मोड लेती है, जब एक ईमानदार पुलिस अधिकारी और एक गैंगस्टर खेल का हिस्सा बन जाते हैं. यह वेब सीरीज अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

2. बंदूकें और गुलाब 

राज और डीके की ही बनाई गई दूसरी वेब सीरीज, गन्स एंड गुलाब्स एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर है जो कार्टेल-कंट्रोल फैंटेसी शहर गुलाबगंज पर आधारित है. नेटफ्लिक्स सीरीज़ एक ईमानदार पुलिस अधिकारी और एक मैकेनिक की कहानी है, जिनके लाइफ में एक मोड़ आता है, जब उन्हें एक एक्स अफ़ीम सौदे को लेकर गैंग वार में घसीटा जाता है. सीरीज में राजकुमार राव, दुलकर सलमान, गुलशन देवैया और आदर्श गौरव हैं.

3. द नाइट मैनेजर

'जॉन ले कैरे' नाम के उपन्यास पर आधारित ब्रिटिश टीवी सीरीज का ऑफिशियन हिंदी वर्जन द नाइट मैनेजर है, जिसमें आदित्य रॉय कपूर और अनिल कपूर, शोभिता धूलिपाला, तिलोत्तमा शोम, रवि बहल और सास्वता चटर्जी भी हैं . कहानी ढाका के एक संभ्रांत रिसॉर्ट में काम करने वाले एक नाइट मैनेजर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक लड़की को बचाने में विफल होने पर अपनी नौकरी छोड़ देता है. कई सालों के बाद उसे एक लड़की के हत्यारों को पकड़ने का मौका मिलता है.

4. कोहर्रा 

बरुण सोबती द्वारा निर्देशित सीरीज एक सब-इंस्पेक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जल्द ही शादी करने वाले व्यक्ति की हत्या के मामले को सुलझाते हुए चौंकाने वाले रहस्यों को उजागर करता है. सब-इंस्पेक्टर के लिए स्थिति तब नियंत्रण से बाहर हो जाती है जब उसके पेशेवर मुद्दे उसके परसनल लाइफ को प्रभावित करने लगते हैं. कोहर्रा को आप ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

5. असुर 2 

असुर 2 वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म जियोसिनेमा पर उपलब्ध है, यह कहानी एक लड़के की है जो अपनी जिंदगी से नाखुश है. वह एक सीरियल किलर को पकड़ने के लिए अपने टीचर के साथ मिलकर काम करता है. दूसरा सीज़न सीरियल किलर की वापसी पर केंद्रित है, जो दोनों को दंडित करने और शहर में और अधिक अराजकता पैदा करने पर अड़ा हुआ है. इस गहन अपराध थ्रिलर का निर्देशन अरशद वारसी और बरुण सोबती ने किया है.