logo-image

Instagram पर बॉलीवुड के टॉप 5 फॉलोअर्स में नहीं है एक भी एक्टर, 10वें पर हैं सलमान

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर तय कर चुकीं प्रियंका चोपड़ा के फॉलोअर्स उनके पति निक जोनास से भी ज्यादा हैं. एक शो के दौरान प्रियंका ने इस वजह से निक को रोस्ट भी किया था

Updated on: 05 Jan 2022, 01:02 PM

नई दिल्ली:

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है, आम लोगों को अपने फेवरेट सेलेब्स के साथ कनेक्ट करने में सोशल मीडिया एक खास भूमिका निभाता है. इसके साथ ही लोग सोशल मीडिया के जरिए लाखों और करोड़ों की कमाई भी करते हैं. बॉलीवुड के सेलेब्स हों या हॉलीवुड के सभी को सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ कनेक्ट रहना काफी पसंद है. सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग को देखकर भी पता चलता है कि आखिर किस सेलेब्स को कितने लोग पसंद करते हैं. आज के समय में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) से लेकर प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) तक सभी इंस्टाग्राम पर हैं और फैंस के साथ इसके जरिए जुड़े रहते हैं. लेकिन अगर बात करें उन टॉप 10 सेलेब्स की जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं उनमें बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम नहीं आता है. आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) 

इस लिस्ट में टॉप पर हैं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जिनके इंस्टाग्राम पर 72.4 मिलियन यानी 7 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के फैन फॉलोइंग की बात करें तो दुनियाभर में उनके चाहने वाले हैं. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर तय कर चुकीं प्रियंका चोपड़ा के फॉलोअर्स उनके पति निक जोनास से भी ज्यादा हैं. एक शो के दौरान प्रियंका ने इस वजह से निक को रोस्ट भी किया था.

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

इस कड़ी में दूसरे नंबर पर है श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) का नाम जिन्हें इंस्टाग्राम पर 68.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. श्रद्धा कपूर भले इस समय फिल्मों में नजर नहीं आ रही हैं मगर उनकी सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) फैंस के साथ निजी जिंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं.

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) जिन्हें इंस्टाग्राम पर 66.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) फैंस के साथ अक्सर ही अपने मजेदार वीडियो शेयर करती रहती हैं. निजी जिंदगी की झलकियों से लेकर वेकेशन तक तस्वीरें नेहा इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को इंस्टाग्राम पर 63.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. दीपिका भी फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. आज दीपिका का जन्मदिन है और इस खास मौके पर फैंस उनके बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरों का इंतजार कर रहे हैं. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने बीते साल की शुरुआत में अपनी सभी तस्वीरों को सोशल मीडिया से हाइड कर दिया था. हालाकिं अब उनमें कई दिखने भी लगी हैं.

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

विक्की कौशल की दुल्हनियां कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) को इंस्टाग्राम पर 60.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. इस लिस्ट में कैटरीना का नाम पांचवे नंबर पर है. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अक्सर ही अपनी तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. इसके साथ ही वह अपने ब्यूटी ब्रॉन्ड को भी सोशल मीडिया पर प्रमोट करती हैं.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग तगड़ी है. अक्षय कुमार को इंस्टाग्राम पर 58.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. अक्षय इंस्टाग्राम के जरिए अक्सर अपनी फिल्म का प्रमोशन करते हैं और फिल्म की शूटिंग से जुड़ी झलकियां भी शेयर करते रहते हैं. हाल ही में अक्षय ने अपने मालदीव ट्रिप की तस्वीरें भी शेयर की थीं.

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

इस लिस्ट में 7वें नंबर पर हैं चुलबुली आलिया भट्ट जिन्हें इंस्टाग्राम पर 57.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. आलिया भी फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. फैंस को अब आलिया और रणबीर की शादी का इंतजार है.

जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez)

लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) जिन्हें इंस्टाग्राम पर 57.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. श्रीलंकाई मूल कीं जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. जैकलीन सोशल मीडिया पर फिटनेस वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं.

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

लिस्ट में 9वें नंबर पर हैं अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) जिन्हें इंस्टाग्राम पर 55.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं.

सलमान खान (Salman Khan)

इंस्टाग्राम पर 48.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सलमान खान (Salman Khan) का नाम इस लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं.  इंस्टाग्राम के टॉप 10 में सिर्फ 2 ही एक्टर्स का नाम है बाकी सब में तो एक्ट्रेस ने बाजी मारी है. वहीं इस टॉप 10 लिस्ट से शाहरुख खान गायब हैं क्योंकि उन्हें इंस्टग्राम पर 27.7 मिलियन ही लोग फॉलो करते हैं.