logo-image

ये हैं देश की महंगी शादियां, किसी ने खर्च किए करोड़ों तो कहीं बॉलीवुड हस्तियों ने दी थी परफॉर्मेंस

इन दिनों प्रियंका-निक और रणवीर-दीपिका के अलावा एक और शादी की खूब चर्चा हो रही है और वो है मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी।

Updated on: 31 Oct 2018, 07:06 PM

मुंबई:

इन दिनों प्रियंका-निक और रणवीर-दीपिका के अलावा एक और शादी की खूब चर्चा हो रही है और वो है मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी। हाल ही में ईशा और आनंद पीरामल के परिणय सूत्र में बंधने की तारीख पक्की हुई है। तभी से ही सभी की निगाहें, इस होने वाले विवाह समारोह पर टिक गई है, क्योंकि देश के सबसे अमीर शख्स की बेटी की वेडिंग में कुछ तो खास होगा ही।

खबरों की मानें तो मुकेश की बेटी के खास दिन के लिए जोरशोर से तैयारियां की जा रही हैं। इस रॉयल शादी को यादगार बनाने के लिए जमकर रुपये लुटाए जाएंगे। वैसे ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, जब देश में महंगी शादी हो रही है। इंडिया में अब तक कई ऐसी शादियां हुई हैं, जिनमें करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। इनमें सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के बेटे, स्टील कारोबारी लक्ष्मी मित्तल की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा-विराट कोहली समेत कई लोगों के नाम हैं।

ये भी पढ़ें: आमिर खान ने खोला सफलता का राज, सिर्फ करते हैं ये काम

सुब्रत रॉय के बेटों की शादी सबसे महंगी शादियों में से एक है (फाइल फोटो)
सुब्रत रॉय के बेटों की शादी सबसे महंगी शादियों में से एक है (फाइल फोटो)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के बड़े बेटे सुशांत की रिचा और छोटे बेटे सीमंतो की चांदनी से हुई शादी को, देश की सबसे महंगी शादी माना जाता है। दोनों बेटों की शादी 2004 में लखनऊ में हुई थी, जिसमें करीब 552 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।

वनीशा मित्तल की शादी (फाइल फोटो)
वनीशा मित्तल की शादी (फाइल फोटो)

स्टील कारोबारी लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनीशा की शादी वर्साय (उत्तरी फ्रांस) में हुई थी, जिसमें करीब 350 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। इस शादी में बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने डांस परफॉर्मेंस भी दी थी।

श्रृष्टि मित्तल (फाइल फोटो)
श्रृष्टि मित्तल (फाइल फोटो)

बेटी के साथ-साथ लक्ष्मी मित्तल ने अपनी भांजी श्रृष्टि मित्तल की भी शादी में काफी खर्च हुआ था। यह शादी 2013 में हुई थी, जिसमें करीब 500 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।

विराट और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)
विराट और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली ने इटली के बोरगो फिनोसिएतो में शादी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस ग्रैंड वेडिंग में 75 से 100 करोड़ के बीच में खर्चा हुआ था।

ललित तंवर की शादी (फाइल फोटो)
ललित तंवर की शादी (फाइल फोटो)

यूपी के अमरोहा से बीजेपी सांसद रहे कंवर सिंह तंवर के बेटे ललित की शादी योगिता जौनपुरिया से हुई थी। दिल्ली में हुई इस भव्य शादी में करीब 250 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।