logo-image

Mohit Suri Birthday: कहां गायब हैं रोमांटिक फिल्में देने वाले मोहित सूरी, महेश भट्ट से था कनेक्शन

मोहित सूरी ने इमरान हाशमी के साथ सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने आदित्य रॉय कपूर को भी एक फिल्म से स्टार बना दिया था.

Updated on: 10 Apr 2024, 11:56 PM

नई दिल्ली:

Mohit Suri Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे डायरेक्टर रहे हैं जो अपनी दमदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. इनकी फिल्में अपने जमाने की ब्लॉकबस्टर रही हैं. ऐसे ही एक डायरेक्टर रहे हैं जिनका नाम है मोहित सूरी. बॉलीवुड में मोहित कई रोमांटिक फिल्में देने के लिए फेमस रहे हैं जो11 अप्रैल को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने अपनी मेहनत और अलग नजरिए के दम पर इमरान हाशमी, आदित्य रॉय कपूर को स्टार बनाया था. कम लोग ही मोहित सूरी के बारे में जानते हैं. आइए जान्मदिन पर मोहित सूरी से जुड़े दिलचस्प किस्से जानते हैं. 

महेश भट्ट से है मोहित सूरी का कनेक्शन
11 अप्रैल 1981 को मुंबई में जन्मे मोहित सूरी फिल्म इंडस्ट्री से ही आते हैं. डायरेक्टर रिश्ते में सुपरस्टार इमरान हाशमी के कजिन भाई हैं. ऐसे में वो महेश भट्ट के परिवार से ही आते हैं. 

रोमांटिक फिल्मों के हैं शहंशाह
मोहित सूरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत  'जहर', 'कलयुग', 'आवारापन' जैसी सस्पेंस थ्रिलर फिल्में की थी. यह फिल्में दर्शकों के बीच काफी पसंद भी की गई थी. थ्रिलर फिल्मों के अलावा मोहित ने  'आशिकी 2', मर्डप 2, 'हमारी अधूरी कहानी' और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी रोमांटिक फिल्में भी दी हैं. उन्हें लव स्टोरी फिल्में देने के लिए जाना जाता था. हालांकि, डायरेक्टर अब लंबे समय से गायब हैं. उनकी आखिरी फिल्में एक विलेन रिटर्स, मलंग रही हैं. 

लव लाइफ को लेकर विवादों में रहे
मोहित सूरी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव-लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे थे. उन्होंने एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी से शादी रचाई थी. मोहित और उदिता साल 2013 में शादी के बंधन में बंधे थे. शादी से पहले दोनों ने एक दूसरे को करीब नौ साल तक डेट किया था. उदिता ने इमरान हाशमी की फिल्म जहर में किसिंग सीन देकर सनसनी मचाई थी. 

कैसे फिल्मों में बनाई सफल पहचान
मोहित सूरी का डायरेक्शन करियर काफी मुश्किलों से भरा रहा है. उन्होंने करियर के शुरुआती दिनों में टी सीरीज के ऑफिस में बतौर ऑफिस असिस्टेंट काम किया था. एक रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहित टी-सीरीज के दफ्तर में कैसेट्स लाने और ले जाने का काम करते थे. हालांकि, महेश भट्ट के नक्शे-कदम पर चलते हुए उन्होंने डायरेक्शन में कदम रखा और सफल रहे. मोहित ने इमरान हाशमी के साथ सबसे हिट फिल्में दी हैं.