logo-image

मोदी बायोपिक 5 अप्रैल को नहीं होगी रिलीज, रोक लगाने वाली याचिका पर SC में इस दिन होगी सुनवाई

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर 8 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

Updated on: 04 Apr 2019, 06:11 PM

नई दिल्ली:

विवेक ओबराय अभिनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित उनकी बायोपिक फिल्म अब 5 अप्रैल को रिलीज नहीं होगी. यह जानकारी निर्माता ने दी है. इधर, सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर 8 अप्रैल को सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एसअब्दुल नजीर व न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी ने अमन पवार की याचिका को सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी. अमन पंवार कांग्रेस के प्रवक्ता है. उन्होंने दलील दी है कि चुनाव से पहले मोदी की बायोपिक चुनावी मुकाबले को गलत तरीके से प्रभावित करेगी.

मामले की तत्काल सुनवाई के लिए आग्रह करते हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के तीन सदस्यों द्वारा निर्मित इस फिल्म की चुनाव के बीच में रिलीज सभी को समान अवसर देने के सिद्धांत के विपरीत होगी जो कि चुनाव व लोकतंत्र की शुचिता के लिए जरूरी है.

इसे भी पढ़ें : Vivek Oberoi ने पीएम मोदी को बताया Hero, जानिए क्या कहा राहुल गांधी के बारे में

शुरुआत में अदालत याचिका पर सुनवाई को लेकर अनिच्छुक थी. अदालत ने कहा कि याचिकाकर्ता को राहत के लिए उच्च न्यायालय से संपर्क करना चाहिए.

सिंघवी ने पीठ से कहा कि इसी तरह की याचिकाओं को पहले ही दिल्ली व बंबई उच्च न्यायालयों ने अस्वीकार कर दिया है और बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' रिलीज को रोक लगाने की इसी तरह की अर्जी के साथ उनके पास वापस जाना व्यर्थ होगा.