logo-image

Mimoh Chakraborty: स्टार किड्स से जलते हैं मिथुन के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती, फ्लॉप होने पर कही ये बात

बॉलीवुड सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती, जिन्हें मिमोह चक्रवर्ती (Mimoh Chakraborty) के नाम से भी जाना जाता है. मिमोह भले ही स्टार किड्स हो लेकिन वह बाकी स्टार किड्स की तरह बॉलीवुड में फैमस और सफल नहीं हैं

Updated on: 11 Jun 2023, 11:51 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती, जिन्हें मिमोह चक्रवर्ती (Mimoh Chakraborty) के नाम से भी जाना जाता है. मिमोह भले ही स्टार किड्स हो लेकिन वह बाकी स्टार किड्स की तरह बॉलीवुड में फैमस और सफल नहीं हैं. मिमोह ने बॉलीवुड में एन्ट्री तो की, लेकिन देखते- देखते मिमोह बॉलीवुड के चकाचौंध और ग्लैमर्स दुनिया से दूर हो गए. एक इंटरव्यू में मिमोह ने बताया कि कभी-कभी उन्हें दूसरे स्टार किड्स की सफलता से जलन होती है.

स्टार किड्स के दोस्त नहीं हैं महाक्षय

महाक्षय चक्रवर्ती, जिन्हें मिमोह भी कहा जाता है, गुजरे जमाने के सुपरस्टार मिथुन के बेटे हैं, वे बॉलीवुड में सफलता का स्वाद नहीं चख पाए. हाल ही में एक मीडिया से बातचीत में अभिनेता ने बॉलीवुड के सभी चकाचौंध और ग्लैमर्स से दूर रहते हुए बड़े होने पर बात की, और बताया कि कभी-कभी, दूसरों को सफल देखकर उन्हें जलन होने लगती है. एक टेलीविजन होस्ट के साथ बातचीत में मिमोह ने कहा कि वह किसी भी स्टार किड्स के दोस्त नहीं हैं.

ऊटी में पले बड़े हैं महाअक्षय

इसके पीछे की वजहों पर मिमोह ने कहा कि वह ऊटी में बड़े हुए है, और बॉलीवुड से पूरी तरह से कटे हुए है. वह केवल रणबीर कपूर और अभिषेक बच्चन से यूं ही मिले हैं. वह अभिनेता ऋतिक रोशन के बहुत बड़े फैन हैं, लेकिन असल जिंदगी में उनसे मिलना अभी बाकी है.

अभिनेता ने आगे कहा कि जब वह अन्य स्टार किड्स को इतना अच्छा करते हुए देखते हैं तो वह बेहद खुश होते हैं, वह यह भी स्वीकार करते हैं कि उन्हें कभी-कभी जलन होती है क्योंकि वह ऐसा नहीं कर पाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि वह आखिरकार इंसान हैं, हालांकि वह समझते हैं कि जब सफलता की बात आती है तो नियति भी एक बड़ी भूमिका निभाती है. 

बॉलीवुड में नहीं है नेपोटिजम 

एक इंटरव्यू में महाअक्षय ने बॉलीवुड में नेपोटिजम पर अपने विचारों को शेयर करते हुए बताया कि "मैं इस बात का जीता जागता सबूत और उदाहरण हूं कि नेपोटिजम मौजूद नहीं है. अगर यह काम करता, तो मैं वहां हर चौथी या पांचवीं फिल्म कर रहा होता. लेकिन ऐसा नहीं है. मैं अभी भी किसी और की तरह संघर्ष कर रहा हूं" और मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है. 

मिमोह ने आगे कहा कि जब मुझे काम नहीं मिला तो इसका कारण यह था कि मैं ऑडिशन में सलेक्ट नहीं हो पाया था. इसमें कुछ भी गलत नहीं है. एक अभिनेता के रूप में आपको इस बाता का सामना करना पड़ता है कि आपको अस्वीकार किया गया है, और आपको इसे पर्सनल नहीं लेना चाहिए. मैं हर ऑडिशन में गया हूं, चाहे वह टेलीविजन के लिए हो, चाहे फिल्मों के लिए हो, और चाहे वेब शो के लिए. मैंने वह सब किया है. लेकिन मुझे जो भी प्रोजेक्ट मिले हैं उन ऑडिशन की वजह से ही मिले है. मुझे जो भी काम मिला है मेरी अपनी योग्यता की वजह से मिला है जिसपर मुझे गर्व है.

बेस्ट मेल डेब्यू के लिए किए गए थे नामित

बता दें, महाक्षय यानी मिमोह ने साल 2008 की फ़िल्म जिमी से अपना डेब्यू किया, जिसमें इन्होंने एक डीजे का किरदार निभाया. इसके लिए मिमोह को फ़िल्म फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू के लिए नामित भी किया गया था. मिमोह ने फ़िल्म द मर्डरर में भी काम किया है.

साल 2011 में भारत की पहली स्टीरियो- स्कोपिक 3डी हॉरर फ़िल्म हॉन्टेड -3डी रिलीज़ हुई जो मिमोह की पहली हिट फ़िल्म बनी. साल 2011 में मिमोह ने फ़िल्म लूट में भी काम किया, मिमोह को गोविंदा, सुनील शेट्टी और जावेद जाफरी के साथ देखा गया.