logo-image

Mission Raniganj Teaser: सच्ची कहानी पर आधारित है अक्षय की ये फिल्म, देखें टीजर 

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म 'मिशन रानीगंज' का ट्रेलर आउट हो गया है.

Updated on: 08 Sep 2023, 06:45 AM

New Delhi:

Mission Raniganj Teaser: मोस्ट अवेटेड अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म 'मिशन रानीगंज' (Mission Raniganj) का टीजर शेयर कर दिया गया है. इस आने वाली फिल्म में खिलाड़ी कुमार "भारत के पहले कोयला खदान बचाव मिशन" के नायक, जसवन्त सिंह गिल की भूमिका निभा रहे हैं, जहाँ उन्होंने 350 फीट नीचे फंसे 65 माइनर्स की जान बचाई थी. अक्षय ने टीजर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''1989 में, एक आदमी ने साहस और दृढ़ विश्वास दिखाया जिससे लोगों की जान बच गई! #मिशनरानीगंजटीजर अभी जारी. 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में #मिशनरानीगंज के साथ भारत के सच्चे नायक की कहानी देखें.''

आपको बता दें कि, टीजर की शुरुआत मंद रोशनी वाली कोयला खदान में मेहनत कर रहे खनिकों की एक झलक के साथ होती है. उनके काम की एकरसता तब टूटती है जब एक खनिक को अपने हाथ पर पानी की एक बूंद महसूस होती है. जल्द ही, पूरी खदान में पानी भर गया और मजदूर खुद को बचाने के लिए संघर्ष करने लगे. फिर अक्षय प्रवेश करते हैं, जो घोषणा करते हैं कि फंसे हुए खनिक बचाव के लिए उस पर और उसकी टीम पर भरोसा कर रहे हैं. टीजर में परिणीति चोपड़ा को भी कोयला खदान के बाहर देखा जा सकता है. 

मिशन रानीगंज एक रियल लाइफ की घटना पर आधारित है जो 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोलफील्ड्स में हुई थी. उस दौरान, 64 खनिक बाढ़ वाली कोयला खदान में फंस गए थे और खनिकों को बचाने के लिए जसवंत सिंह गिल ने अपनी जान जोखिम में डाल दी थी.

यह भी पढ़ें - Jawan Review: दर्शकों ने बरसाया शाहरुख की फिल्म पर प्यार, दिए जबरदस्त रिव्यू 

इसके अलावा, मिशन रानीगंज का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है. उन्होंने इससे पहले अक्षय के साथ 'रुस्तम' (2016) में काम किया था. फिल्म का निर्माण वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर ने किया है. मिशन रानीगंज में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला और दिब्येंदु भट्टाचार्य भी लीड रोल में हैं. यह फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.