logo-image

Mission Raniganj BO Collection: एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर फेल हुए अक्षय की फिल्म, की इतनी कमाई

Mission Raniganj Box Office Collection: 'मिशन रानीगंज' ने को रिलीज हुए 2 दिन हो गए हैं. चलिए जानते हैं एक्टर की फिल्म ने 2 दिन में कितनी कमाई की.

Updated on: 08 Oct 2023, 08:46 AM

New Delhi:

Mission Raniganj BO Collection: अक्षय कुमार की फिल्म जो असल जिंदगी पर आधारित है, 'मिशन रानीगंज' पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में नाकाम रही. बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ₹2.75-3 करोड़ की नेट कमाई करने में सफल रही. बॉक्स ऑफिस इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया, "मिशन रानीगंज को स्लो रिएक्शन मिले क्योंकि इसने 2.75-3 करोड़ का नेट कलेक्शन किया. जब फिल्म शुरू हुई तो फिल्म का कलेक्शन सेल्फी के 2.54 करोड़ के दायरे में आता दिख रहा था, लेकिन वह इसे मात देने में कामयाब रही." फिल्म में लगभग 10-15% की बढौतरी हुई है, हालांकि यह शायद ही ज्यादा मायने रखता है." 

 
आपको बता दें कि, रिपोर्ट में कहा गया है, "साधारण तथ्य यह है कि ट्रेलर सेल्फी से बेहतर था और इसे बेहतर शुरुआत मिलनी चाहिए थी और शायद उस फिल्म से दोगुनी भी, लेकिन दर्शकों ने फिल्म में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और इस तरह की शुरुआत के साथ आगे बढ़ना मुश्किल है." पैंडेमिक से पहले इस तरह के सिनेमा का मौका था, लेकिन आज अक्षय कुमार जैसे स्टार के साथ यह मुश्किल है, जब तक कि यह एक स्थापित फ्रेंचाइजी न हो, जहां दर्शकों को ओह माई गॉड 2 या दृश्यम 2 जैसी फिल्म के बारे में पता हो.'' रिपोर्ट में फिल्म की भविष्य की संभावनाओं को लेकर कोई खास उम्मीद नहीं जताई गई है. इसमें कहा गया है, "फिल्म को बढ़ना चाहिए और शायद विकास के मामले में होल्डओवर के साथ कॉम्पिटिशन भी करनी चाहिए, लेकिन इस तरह के शुरुआती बिंदु के साथ ज्यादा उम्मीद नहीं है जब तक कि किसी तरह सोमवार शुक्रवार की तुलना में बेहतर संख्या के साथ न दिखे."
 
मिशन रानीगंज के बारे में 
'मिशन रानीगंज' दिवंगत खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की कहानी दिखाती है, जिन्होंने वीरतापूर्ण कोयला खदान बचाव अभियान का नेतृत्व किया और नवंबर 1989 में रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान के अंदर फंसे खनिकों की मदद की. मिशन रानीगंज में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट, ओंकार दास मानिकपुर भी हैं. फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है. अक्षय कुमार आखिरी बार पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम के साथ ओएमजी 2 में नजर आए थे.