logo-image
लोकसभा चुनाव

Miss Universe हरनाज संधू हैं सोशल मीडिया क्वीन, यहां देखें जलवा

हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. फिलहाल हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं.

Updated on: 13 Dec 2021, 10:26 AM

highlights

  • हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब
  • हरनाज 21 साल की हैं और चंड़ीगढ़ से ताल्लुक रखती हैं
  • इजराइल में हुई थी प्रतियोगिता

नई दिल्ली:

21 साल बाद एक बार फिर भारत के सिर पर ऐसा ताज सजा है जिसकी आस हर साल भारत के लोग लगाते हैं. हम बात कर रहे हैं 70th मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) की, जिसका ताज इस साल भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) के सिर पर सजा है. हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने 80 देशों के कंटेस्टेंट्स को पछाड़ते हुए भारत को 21 साल बाद ये ताज दिलवाया है. इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें: 'जेठालाल' की लाडली नियति दुल्हन बन हुई विदा, TMKOC की टीम ने मचाई धूम

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) को पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया है. 21 साल कीं हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) चंडीगढ़ की हैं और उन्हें तैराकी, घुड़सवारी, डांस और एक्टिंग करना पसंद है. हरनाज पेशे से मॉडल हैं और कई पेजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं. हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब भी अपने नाम किया था, इसके बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया. हालांकि हरनाज इस खिताब को अपने नाम नहीं कर पाईं. हरनाज संधू मिस यूनिवर्स बनने से पहले ही एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू कर चुकी हैं. हरनाज की 2 पंजाबी फिल्में 'यारा दियां पू बारां' और 'बाई जी कुटांगे' की शूटिंग हो चुकी है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

70th मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021)  जीतने वालीं हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस के साथ अक्सर ही अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) को इंस्टाग्राम पर 337k लोग फॉलो करते हैं. हरनाज फैंस के साथ वीडियो भी शेयर करती हैं जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. फिलहाल हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की बात करें तो पराग्वे की नादिया फरेरा (Nadia Ferreira) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (South Africa’s Lalela Mswane) तीसरे स्थान पर रहीं. हरनाज से पहले दो भारतीयों साल 1994 में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. इस साल यह प्रतियोगिता इजराइल के इलियट में आयोजित की गई.