News Nation Logo

शादी का सीजन तैयार करने के लिए मीरा राजपूत कपूर के टिप्स

IANS | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 30 Oct 2022, 12:14:55 PM
396824096

Mira Rajput (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

हम सभी दिवाली के बाद आने वाले शादियों के सीजन का अनुमान लगाने के लिए तैयार हैं. हम में से अधिकांश अपने प्रियजनों के साथ रस्मों और समारोहों का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं, साथ ही साथ अपना सर्वश्रेष्ठ भी देख रहे हैं क्योंकि यह शादी का मौसम पिछले दो वर्षों को अपने घरों तक सीमित रखने और वस्तुत: शादियों में शामिल होने के बाद आता है. मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor ) यहां हमारे साथ हैं, जो कि हमको शादी में तैयार होने से लेकर आंतरिक चमक को पाने के लिए कई सारे टिप्स साझा (Mira Rajput Kapoor Tips ) करेंगी.

प्रतिदिन योग का अभ्यास-

यह व्यापक रूप से जाना जाता है कि योग शरीर की ताकत, लचीलेपन और संतुलन को कैसे लाभ पहुंचाता है. यह आपके शरीर को आराम करने और रात में अच्छी नींद लेने में भी मदद करता है, जिससे उस आंतरिक चमक में मदद मिलती है. इसलिए, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहाँ है, वह सुनिश्चित करती है कि वह अपने 45 मिनट के योग करना ना भूले.

सचेत भोजन-

दिल्ली की रहने वाली मीरा खाने की शौकीन हैं लेकिन वह अपने खान-पान का भी ध्यान रखती हैं. वह एक शाकाहारी है और सुनिश्चित करती है कि वह संतुलित आहार लेती है और मौसमी फल और सब्जियां लेती है जो उसे आकार में रखते हुए पोषक तत्वों और मैक्रोज का सही अनुपात देते हैं.

बालों की खुराक-

मुंबई के मौसम में लगातार बदलाव से बालों का झड़ना और सुस्त बाल हो सकते हैं. इसे ठीक करने के लिए, मीरा की स्वास्थ्य व्यवस्था में सबसे नया तरीका अपनाया है, मेल्ट्स हेल्दी हेयर एंड हेयर फॉल कंट्रोल बाय वेलबीइंग न्यूट्रिशन.

शीत चिकित्सा-

चेहरे पर बर्फ मलने से, जिसे आमतौर पर कोल्ड थेरेपी कहा जाता है, चेहरे में रक्त संचार को बढ़ाता है और इसे चमकदार बनाता है. यदि समय-समय पर किया जाए, तो यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालता है, ठीक करता है और मुंहासों को रोकता है, सूजी हुई आंखों को कम करता है, काले घेरे को समाप्त करता है, त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है. फेस्टिव सीजन से पहले ऐसा करने से उस खास दिन पर आपकी त्वचा की चमक जरूर बढ़ेगी.

हाइड्रेशन-

हमारे शरीर में 75 प्रतिशत से अधिक पानी होता है जो इसे चमकती त्वचा और स्वस्थ शरीर पाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व बनाता है. दिन भर में ढेर सारा पानी पीने से वह न केवल हाइड्रेटेड रहती है बल्कि उसके शरीर में डिटॉक्सिफिकेशन की प्राकृतिक प्रक्रिया को भी बढ़ावा देती है, विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करती है और उसकी त्वचा को हाइड्रेटेड और भीतर से मोटा बनाती है.

 

 

 

First Published : 30 Oct 2022, 12:14:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.