logo-image

#MeToo: गायिका श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

उन्होंने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लंबी पोस्ट लिखते हुए बताया कि अनु मलिक बच्चों के प्रति यौन आकर्षण रखते हैं और बच्चों का उत्पीड़न कर चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि संगीतकार ने उनके साथ दुर्व्यवहार तब किया जब वह हिन्दी म्यूजिक इंडस्ट्री में नई थीं.

Updated on: 17 Oct 2018, 11:40 PM

नई दिल्ली:

MeToo आंदोलन के तहत संगीतकार अनु मलिक पर गायिका श्वेता पंडित ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं. श्वेता ने कहा कि जब वह नाबालिग थीं तो अनु ने उनका उत्पीड़न किया था. उन्होंने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लंबी पोस्ट लिखते हुए बताया कि अनु मलिक बच्चों के प्रति यौन आकर्षण रखते हैं और बच्चों का उत्पीड़न कर चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि संगीतकार ने उनके साथ दुर्व्यवहार तब किया जब वह हिन्दी म्यूजिक इंडस्ट्री में नई थीं.

श्वेता पंडिता ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि घटना साल 2001 की है. जब वह अनु से अंधेरी के स्टूडियो में मिलने गई थीं. उन्होंने लिखा कि, 'मेरा गाना सुनने के बाद अनु ने मुझसे कहा कि मैं तुम्हें सुनिधि और शान के साथ यह गाना दूंगा, लेकिन पहले मुझे एक KISS दो’, फिर वो मुस्कुराए. मैं इसे सबसे भयानक मुस्कुराहट के तौर पर याद करती हूं. मैं सन्न रह गई और चेहरा पीला पड़ गया. मैं तब सिर्फ 15 साल की थी और स्कूल में पढ़ती थी.'

और पढ़ें: #MeToo में पहली बार इस हीरो ने खोली जुबान, बोला 21 की उम्र में हुआ था यौन शोषण

श्वेता ने लिखा, 'क्या कोई उस पल की कल्पना कर सकता है जो मुझपर वहां बीता. यह ऐसा था जैसे किसी ने मेरे पेट में छुरा घोंप दिया हो. मैं इस व्यक्ति को ‘अनु अंकल’ कहती थी और वह दशकों से मेरे पूरे परिवार को जानते थे. वह हमें संगीतकार के सम्मानित घराने के तौर पर जानते थे.'

श्वेता पंडित ने इस घटना को अपनी जिंदगी का सबसे खराब अनुभव बताते हुए कि घटना के बाद वह महीनों तक उदास रहीं और इसे अपने माता-पिता को नहीं बता पाईं.