logo-image

मेरे देश की धरती ने जयपुर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में दूसरा सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार जीता

मेरे देश की धरती ने जयपुर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में दूसरा सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार जीता

Updated on: 08 Jan 2022, 08:40 PM

मुंबई:

दिव्येंदु, अनुप्रिया गोयनका और अनंत विधात अभिनीत मेरे देश की धरती को हाल ही में जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जेआईएफएफ) में श्रीदेवी इंडियन पैनोरमा सेक्शन में दूसरे सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

श्रीदेवी के भारतीय पैनोरमा सेक्शन में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का शीर्ष पुरस्कार नीरज ग्वाल द्वारा निर्देशित 4 सम को दिया गया। इसी श्रेणी में तीसरा सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार रेवंत कोरुकोंडा द्वारा अभिनीत नाट्यम को मिला है।

फराज हैदर द्वारा निर्देशित मेरे देश की धरती ग्रामीण और शहरी विभाजन में देश की समकालीन स्थितियों को छूती है। यह बताता है कि कैसे शहरी युवा ग्रामीण अर्थशास्त्र का एक निश्चित हिस्सा बन सकते हैं।

दिव्येंदु ने अपने उत्साह को साझा करते हुए कहा, मैं जयपुर फिल्म फेस्टिवल में अपनी जीत से बहुत खुश और उत्साहित हूं। यह बहुत खास है, क्योंकि यह मेरे लिए एक फिल्म से ज्यादा है और मैं इसे पूरे दिल से इस देश के किसानों को समर्पित करना चाहता हूं। मेरे देश की धरती भावनाओं, मस्ती और एक बेहद प्रासंगिक संदेश से भरी फिल्म है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि हर कोई वास्तव में इसका आनंद उठाएगा।

निर्देशक फराज हैदर ने कहा, इस पुरस्कार से हमें सम्मानित करने के लिए हम वास्तव में जिफ के आभारी हैं, क्योंकि मेरे देश की धरती एक ऐसी फिल्म है, जो युवाओं और किसानों के मौजूदा हालात के बारे में बहुत कुछ बोलती है।

फिल्म की निर्माता वैशाली सरवणकर ने कहा, सम्मानित होना और पहचाना जाना हमेशा हमारे लिए खास होता है, मेरे देश की धरती बहुत मायने रखता है, क्योंकि एक निर्माता के रूप में यह मेरी पहली फिल्म है। टीम ने इसके लिए खून, पसीना और आंसू बहाए हैं। सच में। इसे पहचानने और दुनिया के सामने पेश करने के लिए जिफ का आभारी हूं।

फिल्म, जिसमें इनामुलहक, बृजेंद्र कला, राजेश शर्मा, अतुल श्रीवास्तव और फारुख जफर भी हैं, 11 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.