News Nation Logo

#MeToo : आमिर खान का बड़ा कदम, कहा-आरोपियों के साथ नहीं करेंगे काम

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के एक्टर ने ट्विटर पर अपने प्रोडक्शन हाउस की तरफ से बयान जारी करते हुए लिखा कि, 'आमिर खान प्रोडक्शन में यौन उत्पीड़न और गलत व्यवहार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है.'

News Nation Bureau | Edited By : Arti Arti | Updated on: 11 Oct 2018, 08:36:30 AM
किरण राव और आमिर खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

#MeToo आंदोलन देश में धीरे-धीरे ही सही पर अपनी जगह बना रहा है. इस आंदोलन से न केवल सरवाइवर को अपनी बात कहने का मौका मिल रहा है, बल्कि आरोपियों के चेहर भी सामने आ रहे हैं. बॉलीवुड से ऐसे कई चेहरे सामने आए हैं, जो खुल कर इस चमचमाती दुनिया के पीछे के अंधेरे को उजागर कर रहे हैं. आमिर खान और उनकी साथी किरन राव ने सराहनीय कदम उठाते हुए कहा है कि अब से किसी भी आरोपी के साथ काम नहीं करेंगे.

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के एक्टर ने ट्विटर पर अपने प्रोडक्शन हाउस की तरफ से बयान जारी करते हुए लिखा कि, 'आमिर खान प्रोडक्शन में यौन उत्पीड़न और गलत व्यवहार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है.' बयान जारी करते हुए आमिर ने एक पत्र ट्विटर पर शेयर किया जिसमें किरन राव और आमिर खान दोनों ने हस्ताक्षर किये. 'दो हफ्ते पहले #MeToo की शुरुआत भारत में हुई. इस दौरान कई दर्दनाक कहानियां सामने आई. इससे हमारा ध्यान इस बात की ओर गया कि जिस व्यक्ति के साथ हम काम करने वाले थे, उन पर भी अनुचित यौन व्यवहार के आरोप लगे हैं. पूछताछ के बाद पता चला कि यह मामला विचारधीन है और कानूनी कार्रवाई जारी है.'

आमिर ने अपना पक्ष साफ तौर पर रखते हुए कहा कि हम आगे किसी भी आरोपी के साथ काम नहीं करेंगे.

स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि हम कोई इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी नहीं है, न ही हम इस स्थिति में है कि आरोपियों पर कोई कमेंट करें. इन मामलों में जब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल जाता है, तब तक हम इस फिल्म से दूर रहेंगे.

और पढ़ें: #MeToo में सामने आया कैलाश खेर का नाम, सोना महापात्रा ने लगाए यौन शोषण के आरोप

हाल ही सामने आए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर अपने विचार रखते हुए स्टेटमेंट में कहा गया है कि यह बॉलीवुड के लिए एक अच्छा अवसर है, जब हम एक बदलाव की दिशा में काम कर सकते हैं. इन मामलों की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. लंबे समय से महिलाओं बहुत सहा है. यह अब खत्म होना चाहिए. हमें फिल्म इंडस्ट्री को महिलाओं के काम करने के लिए सुरक्षित और हेप्पी वर्क प्लेस बनाना होगा.

First Published : 11 Oct 2018, 08:35:08 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.