logo-image

कभी Rohit Shetty के पास खाने तक के नहीं थे पैसे, ऐसा रहा संघर्ष

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) इस समय बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुके हैं. उन्हें एक्शन फिल्मों के लिए जाना जाता है. लेकिन आपको बता दें कि एक समय पर उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे. इतना ही नहीं, रहने के लिए उनके पास घर भी नहीं था.

Updated on: 14 Mar 2022, 11:08 AM

नई दिल्ली:

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) इस समय बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुके हैं. उन्हें एक्शन फिल्मों के लिए जाना जाता है. जिसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है. फिलहाल रोहित की लग्जीरियस लाइफ से हर कोई वाकिफ है. उनकी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. जिससे उनकी लग्जीरियस लाइफ का अंदाजा लगाया जा सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय पर रोहित शेट्टी की आर्थिक स्थिति इस कदर खराब थी कि उनके सिर के ऊपर छत तक नहीं थी. यही नहीं, उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे. 

बता दें कि अपने करियर के शुरुआती दौर में अपने संघर्ष का खुलासा खुद रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने किया है. गौरतलब है कि रोहित एक्टर और कोरियोग्राफर एमबी शेट्टी के बेटे हैं. ऐसे में लोगों का मानना होता है कि उन्हें चीजों के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ा. बल्कि उन्हें सफलता आसानी से मिल गई. जिस पर बात करते हुए रोहित (Rohit Shetty) का कहना है कि लोगों को ऐसा लगता है कि वे फिल्म इंडस्ट्री से आते हैं, तो उनके लिए ये सब काफी आसान रहा होगा. जबकि ऐसा नहीं है. वो बताते हैं कि पैसे कम होने की वजह से उन्हें कई बार खाने और ट्रैवल करने में से किसी एक चीज को चुनना होता था. जिसके चलते वो कई बार बिना खाना खाए रह जाते थे.

रोहित (Rohit Shetty) आगे कहते हैं कि वो पहले अपने परिवार के साथ सांता क्रूज में रहा करते थे. लेकिन फिर उन सबको दादी के घर दहिसार जाना पड़ा, क्योंकि उनके पास रहने के लिए छत तक नहीं थी. उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब थी. ऐसे में उन्हें कहीं भी जाने के लिए पैदल ही सफर करना पड़ता था. वो बताते हैं कि उन्हें इस तरह कई रास्ते पता चल गए. ऐसे में अब जब वो ड्राइवर को उन रास्तों से ले चलने के लिए कहते हैं तो वो एक बार को सोच में पड़ जाते हैं कि उन्हें इन रूट्स के बारे में कैसे पता है. कहीं वो पहले चोर तो नहीं थे. उन्होंने बताया कि वो करीब 2 घंटे चलकर काम करने जाते थे. जिसके लिए उन्हें महज 35 रुपये सैलरी मिलती थी.

इसके अलावा रोहित (Rohit Shetty) ने कहा कि अजय देवगन (Ajay Devgan) का उन्हें काफी सपोर्ट मिला. अजय के साथ उनकी पहली फिल्म 'जमीन' (Zameen) 2003 में रिलीज हुई थी. हालांकि, ये पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. लेकिन इसके बावजूद अजय ने रोहित का साथ नहीं छोड़ा. साल 2006 में उन्होंने एक्टर के साथ 'गोलमाल' (Golmaal) बनाई. जिसने पर्दे पर कमाल दिखा दिया. लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आई. जिसके बाद रोहित के करियर की गाड़ी चल पड़ी. फिलहाल रोहित के नाम कई हिट्स दर्ज हैं. जिनमें 'सूर्यवंशी', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'दिलवाले', 'सिंघम', 'सिंबा' जैसी बेहतरीन फिल्मों का नाम शामिल है.