logo-image

'The Kashmir Files' पर बेचैन मौलाना... जिहादी राग

देश में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर राजनीति शुरू है. कई राज्यों में यह फिल्म टैक्स फ्री है. पहले द कश्मीर फाइल्स पर जम्मू का मौलाना बेचैन हुआ और अपनी जिहादी सोच वाली जहरीली जुबान से फिल्म को बैन करने के लिए धमकी दे डाली है.

Updated on: 30 Mar 2022, 08:43 PM

नई दिल्ली:

The Kashmir Files : देश में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर राजनीति शुरू है. कई राज्यों में फिल्म द कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री है. पहले द कश्मीर फाइल्स पर जम्मू का मौलाना बेचैन हुआ और अपनी जिहादी सोच वाली जहरीली जुबान से फिल्म को बैन करने के लिए धमकी दे डाली है. अब यूपी का मौलाना तिलमिलाया और कहा अगर फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" पर पाबंदी नहीं लगाई तो कत्लेआम होगा और मॉब लीचिंग होगी. 

"क्या आप लोग इस बात की मजम्मत
करते हो..कि ये फिल्म बंद होनी चाहिए
आप दोनों हाथ खड़े करके ऐलान करो
इस फिल्म पर पाबंदी लगनी चाहिए
हम अमन पंसद लोग हैं। हम इस मुल्क
में अमन चाहते हैं.. हमनें इस मुल्क पर 800 साल
हुकूमत की..तुम्हें 70 साल हो गए हुकूमत करते हुए
तुम हमारा निशान मिटाना चाहते हो..
खुदा की कसम..तुम मिट जाओगे लेकिन
कलमा पढ़ने वाले नहीं मिटेंगे
नारा-ए-तकबीर.. अल्लाहू अकबर"

कश्मीर में हिंदुओं का कत्लेआम हुआ.. उनपर जुल्म हुआ.. उन्हें मार पीटकर भगाया गया.. सालों तक इस त्रासदी को दुनिया से छिपाया गया... लेकिन अब जब हकीकत पर्दे पर आई तो जिहादी मौलानाओं का गैंग अचानक से सक्रिय हो गया है... फिल्म के खिलाफ विरोध की ये आवाज अब यूपी से उठने लगी है. सहारनपुर में मुत्ताहिदा मजलिस ए अमल नाम के एक संगठन ने बाकायदा इस फिल्म को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.. जिसमें कश्मीरी पंडितों पर बनी फ़िल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर डाली

"क्या फायदा है कि पुरानी भूली-बिसरी यादों को फिर से उठाया जाए
मनगढ़ंत कहानियां बनाकर लोगों के दरमियान छोड़ दी जाए
लोग एक-दूसरे से नफरत करेंगे और जब नफरत होगी तो
झगड़े होंगे फसाद, मॉब लिंचिंग होगी और सांप्रदायिक तनाव होगा"

जिहादी मौलाना.. यूपी में मॉब लिंचिंग की धमकी

इस मौलाना को कश्मीरी पंडितों पर जुल्म नजर नहीं आ रहा.. इसे आतंक का वो काला चेहरा नहीं दिख रहा जिसने बेबस निहत्थे कश्मीरी पंडितो का नरसंहार किया, ये अमन चैन और भाईचारे की दुहाई दे रहा है, ये कश्मीर के कलंक उसी तरह छिपाए रखना चाहता है जैसे अब तक आतंक परस्त ताकतों ने छिपाए रखा, इतना ही नहीं मुत्ताहिदा मजलिस ए अमल नाम का संगठन कानून व्यवस्था का खौफ दिखा रहा है

कश्मीर में हिंदुओं का नरसंहार

दुनिया जानती है कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की सच्चाई बयां कर रही है.. तो साथ ही इसे छिपाने और पर्दे के पीछे रखने के ढोंग और पाखंड भी उजागर कर रही है. इसलिए जिहाद की फसल तैयार करने वाले मौलानाओं बेचैन हैं उन्हें लगता है कि इस फिल्म को देखकर नई नस्ल नफरत से भर जाएगी.. इसलिए ये मौलाना मस्जिदों में भी जहरीली तकरीर कर रहे हैं... कुछ दिन पहले राजौरी में मौलवी फारुक ने भी ऐसी ही जहरीली तकरीर कर हिंदुओं को धमकी दी थी.

द कश्मीर फाइल्स के सच से बौखलाया मौलाना

मौलवी फारुक ने राजौरी के जामा मस्जिद में जेहाद का जहर घोला.. उससे साफ हो गया कि कश्मीर फाइल्स की हकीकत और असर देखकर देश के जिहादी मौलाना बिलबिला रहे हैं.. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि आखिर इस फिल्म को रोके तो कैसे रोके.. लेकिन उन्हें कौन समझाए कि कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के सच को न तो अब छिपाया जा सकता है और ना ही दबाया जा सकता है. ये बात जहर फैलाने वाले मौलाना जितनी जल्दी समझ लें उतना बेहतर है.