logo-image

मानुषी को नहीं पता था कि रक्षा बंधन के जरिये सुरक्षा चाहने की कामना करती है महिलाएं

मानुषी को नहीं पता था कि रक्षा बंधन के जरिये सुरक्षा चाहने की कामना करती है महिलाएं

Updated on: 22 Aug 2021, 06:35 PM

मुंबई:

बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन मानुषी छिल्लर ने खुलासा किया है कि उनके माता-पिता नीलम और मित्र बसु छिल्लर ने उनकी बहन देवांगना और उन्हें यह कभी नहीं बताया कि रक्षा बंधन उन महिलाओं के बारे में है, जो अपने भाइयों से सुरक्षा चाहती हैं।

वह कहती हैं कि इसने परिवार की दो युवा लड़कियों को आगे की सोच रखने वाले व्यक्तियों को रक्षा बंधन के रूप में उनके घर में हमेशा एक ऐसे दिन के रूप में मनाया जाता है, जहां सभी भाई-बहन एक-दूसरे के लिए खुशी की कामना करते हैं।

मानुषी ने कहा, हमारे माता-पिता ने देवांगना और मुझे कभी नहीं बताया कि रक्षा बंधन हमारे भाई के बारे में है जो जीवन भर हमारी देखभाल करता है और हमारी रक्षा करता है। उन्होंने हमें बताया कि रक्षा बंधन हम सभी के लिए उतार-चढ़ाव के माध्यम से एक-दूसरे के साथ रहने का संकल्प लेना था।

उन्होंने कहा, यह कभी भी लिंग के बारे में नहीं था और पुरुष को महिलाओं की रक्षा कैसे करनी है। यह हमारे बारे में कभी नहीं सोचा गया था कि महिलाओं को सुरक्षा की आवश्यकता है और इसलिए वे कमजोर हैं।

मानुषी, जो अक्षय कुमार के साथ पृथ्वीराज के साथ बड़े पर्दे पर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं, इस तरह के प्रगतिशील मूल्यों को स्थापित करने के लिए अपने माता-पिता का धन्यवाद करती हैं।

उन्होंने कहा, हमारे लिए, रक्षा बंधन एक ऐसा समय है जब हम सभी अपने कैलेंडर को लटकाते हैं और अपने माता-पिता के साथ समय बिताते हैं। यह एक परिवार के रूप में हमारा उत्सव है और मैं हर साल इसका इंतजार करती हूं। मैं अपने माता-पिता को श्रेय देती हूं। प्रगतिशील होने और हमें सही मूल्य सिखाने के लिए जिसने हमें आगे की सोच रखने वाले व्यक्ति के रूप में आकार दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.