logo-image

जब 'मंटो' पर लगा अपनी ही पत्नी से बदसलूकी का आरोप

जब 'मंटो' पर लगा अपनी ही पत्नी से बदसलूकी का आरोप

Updated on: 22 Sep 2016, 05:23 PM

नई दिल्ली:

 1940-50 दशक के बेहद चर्चित इंडो-पाक लेखक सआदत हसन मंटो पर बन रही बायोपिक में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी सआदत हमन मंटो की भूमिका निभाएंगे वहीं उनकी पत्नी साफिया का किरदार अभिनेत्री रसिका दुग्गल निभाएंगी।

फिल्म की निर्देशक नंदिता दास के मुताबिक फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से पति-पत्नी के प्यार भरे रिश्ते में बदलाव, बंटवारे के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी कैसे बीती और उनके घरेलू जीवन को दिखाया जाएगा। फिल्म की अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने कहा है कि वो मंटो पर नंदिता दास के रिसर्च को देखकर काफी प्रभावित हुईं थी।

नंदिता दास का मानना है कि मंटो अपनी बीवी से बेहद प्यार करने वाले शख्स थे और हर काम में उनकी मदद किया करते थे वहीं उनकी पत्नी साफिया लिखने में उनकी मदद किया करती थी लेकिन दुनिया उनको अलग नजरिए से देखती है।

बकौल नंदिता फिल्म में दिखाया गया है कि बंटवारे के बाद पाकिस्तान जाने के बाद कैसे उनपर अपनी ही पत्नी से बदसलूकी और प्रताड़ना के आरोप में कई केस हुए। फिल्म में साफिया के किरदार के लिए रसिका दुग्गल को लेने के सवाल पर नंदिता दास कहती हैं फिल्म किस्सा में रसिका की एक्टिंग देखकर उन्हें लगा कि इस किरदार के लिए रसिका से अच्छी कोई और अभिनेत्री हो ही नहीं सकती।

फिल्म इसी साल नवंबर में फ्लोर पर जाएगी। फिल्म की अभिनेत्री रशिका दुग्गल नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं और कहा है कि अगर आपका कोएक्टर अच्छा हो तो चीजें बेहद आसान हो जाती हैं।2007 से बॉलीवुड में सक्रिय रसिका ने किस्सा के बाद किसी बड़ी फिल्म में काम नहीं किया है। सआदत हसन मंटो का जन्म 1915 में हुआ था और उनकी मौत लाहौर में 1955 में हुई थी।