logo-image

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने जारी किया 'मंटो' का फर्स्ट लुक, देखें सआदत हसन मंटो की पहली झलक

मंटो के किरदार को जिंदा करने के लिए नवाजु़द्दीन सिद्दकी इस भूमिका में नजर आयेंगे। नवाज ने फिल्म से जुड़ी एक तस्वीर ट्वीट करके अपने लुक की जानकारी दी।

Updated on: 03 Feb 2017, 05:23 PM

नई दिल्ली:

लोकप्रिय और विवादित लेखत सआदत हसन मंटो का किरदार अब बड़े पर्दे देखने को मिलेगा। 'मंटो' के किरदार को जिंदा करने के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इस भूमिका में नजर आयेंगे। नवाज ने फिल्म से जुड़ी एक तस्वीर ट्वीट करके अपने लुक की जानकारी दी।

पिछले दिनों जारी अफवाहों पर लगाम लगाते हुए खबरों पर अब पूर्णविराम लग चुका है। 'मंटो' का किरदार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी निभा रहे हैं। नवाज ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस फ़िल्म से अपना फर्स्ट लुक रिवील किया। जिसके साथ एक पन्ने की भी तस्वीर है जिसपर लिखा है 'मंटो आज भी हमारे साथ है, और कल भी वे जो हमारे बाद आएंगे, उसे अपने साथ पाएंगे...आज़ाद कलम से...'

एक्ट्रेस और फिल्ममेकर नंदिता दास की फिल्म ‘मंटो’में नवाज़ुद्दीन पाकिस्तान के लघु कथाकार सआदत हसन मंटो की जिंदगी को रूपहले पर्दे पर पेश करेंगे। कुछ समय से यह खबर आ रही थी कि पाकिस्तानी शॉर्ट-स्टोरी राइटर सआदत हसन मंटो पर एक फिल्म बनने वाली है और इसमें शायद नवाज होंगे।

यह भी पढ़ें- जब 'मंटो' पर लगा अपनी ही पत्नी से बदसलूकी का आरोप

बता दें कि सआदत हसन मंटो बेहद ही चर्चित लघुकथाकार थे। जो अपनी लघु कथाओं, बू, खोल दो, ठंडा गोश्त और चर्चित टोबा टेकसिंह के लिए प्रसिद्ध हुए। अपने छोटे से जीवनकाल में उन्होंने बाइस लघु कथा संग्रह, एक उपन्यास, रेडियो नाटक के पांच संग्रह, रचनाओं के तीन संग्रह और व्यक्तिगत रेखाचित्र के दो संग्रह प्रकाशित किए। कहानियों में अश्लीलता के आरोप की वजह से मंटो को छह बार अदालत भी जाना पड़ा था।

फिल्म मंटो की निर्देशक नंदिता के अनुसार फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से पति-पत्नी के प्यार भरे रिश्ते में बदलाव, बंटवारे के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी कैसे बीती और उनके घरेलू जीवन को दिखाया जाएगा। मंटो की पत्नी का किरदार अभिनेत्री रसिका दुग्गल निभाएंगी।

यह भी पढ़ें- बिग बॉस 10 के विजेता मनवीर गुर्जर अस्पताल में भर्ती, तेज बुखार की शिकायत