logo-image

Manoj Bajpayee:मनोज बाजपेयी ने दिया आसाराम के नोटिस का जवाब, बोले- 'कैसे ठहरा सकते हैं जिम्मेदार'

मनोज बाजपेयी की फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' का ट्रेलर रिलीज हो गया है.आसाराम बापू, जिनके जीवन पर यह फिल्म कथित रूप से आधारित है, ने निर्माताओं को एक कानूनी नोटिस भेजा है

Updated on: 10 May 2023, 08:11 PM

नई दिल्ली:

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' (Sirf Ek Bandha Kafi hai) का ट्रेलर रिलीज हो गया है.आसाराम बापू, जिनके जीवन पर यह फिल्म कथित रूप से आधारित है, ने निर्माताओं को एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें अदालतों से फिल्म के प्रचार और रिलीज के खिलाफ प्रतिबंधात्मक आदेशों की मांग की गई है.  फिल्म में, मनोज एक वकील पीसी सोलंकी की भूमिका निभाते हैं, जिन्होंने आसाराम बापू के खिलाफ केस जीता और आखिरकार उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 

मनोज बाजपेयी से हाल ही में उनकी राय पूछी गई और गुलमोहर अभिनेता ने यह कहकर जवाब दिया कि इस मामले पर अदालत का फैसला आया है जिसकी अध्यक्षता माननीय उच्च न्यायालय ने की है. उन्होंने कहा कि एक बार मामला कानूनी रूप से अदालत में साबित हो जाने के बाद, किसी को केवल कहानी कहने के लिए कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है? उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने केवल फिल्म बनाई है और इसमें कुछ भी नहीं बदला है.उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने फिल्म में ऐसी कई और घटनाओं को उठाया है और पीसी सोलंकी को छोड़कर सभी के नाम बदल दिए गए हैं, क्योंकि वह खुद इसके लिए सहमत थे। मनोज ने यह भी कहा कि दिन के अंत में, यह महत्वपूर्ण है कि फिल्म का संदेश सभी के बीच में स्पष्ट और साफ होना चाहिए.

आसाराम ने भेजा था ऐसा नोटिस

ZEE5 की आगामी फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' के निर्माताओं और इसके मुख्य कलाकार मनोज बाजपेयी को बलात्कार के दोषी आसाराम के चैरिटेबल ट्रस्ट से फिल्म मेकर्स और आसाराम को कानूनी नोटिस भेजा गया है. नोटिस में कहा गया है कि आसाराम वर्तमान में POCSO अधिनियम के तहत कथित अपराधों के तहत सजा के खिलाफ कारावास का सामना कर रहा है और अंतिम फैसले में फिल्म का प्रभाव हो सकता है. "फिल्म के रिलीज होने से मेरे मुवक्किल की अपील पर माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर के समक्ष लंबित (और) अंतिम सुनवाई पर गंभीर असर पड़ने की संभावना है.