logo-image

Manoj Bajpayee : जब खराब अंग्रेजी के लिए उड़ाया गया मनोज बाजपेयी का मजाक, एक्टर ने किया खुलासा

हाल ही में एक बातचीत के दौरान, मनोज बाजपेयी ने बताया कि जब वह पहली बार दिल्ली आए थे तो उनके खराब अंग्रेजी बोलने का मजाक उड़ाया गया था.

Updated on: 09 Jan 2024, 06:41 PM

:

मनोज बाजपेयी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं. उन्हें आखिरी बार थ्रिलर फिल्म जोराम में देखा गया था और वह अपनी आगामी ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर किलर सूप की रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें कोंकणा सेनशर्मा भी लीड रोल में हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने बताया कि जब वह पहली बार दिल्ली आए थे तो उनके खराब अंग्रेजी बोलने के कारण उनके रूममेट्स ने उनका मजाक उड़ाया था. किलर सूप की सह-कलाकार कोंकणा सेनशर्मा के साथ बातचीत के दौरान, मनोज बाजपेयी ने बातचीत की. 

मनोज बाजपेयी की अंग्रेजी थी खराब 

मनोज बाजपेयी ने खुलासा किया कि उनके खराब अंग्रेजी बोलने के कौशल के कारण उनके रूममेट्स उनका मजाक उड़ाते थे. उन्होंने कहा कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के बाद खुद को "बदलना" चाहते थे, साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अपने खराब अंग्रेजी बोलने के कौशल के लिए खुद का मजाक भी उड़ावाया. मनोज ने आगे कहा कि, मैं बिहार से हूं, इसलिए हमारा उच्चारण बिल्कुल गड़बड़ था. अभिनेता ने आगे कहा, दिल्ली विश्वविद्यालय ने मुझे आकार देने में एक अहम भूमिका निभाई है.

अंग्रेजी बोलने पर दोस्त बनाते थे मजाक

मुझे हमेशा यह महसूस होता था कि मुझमें बहुत कुछ कमी है, मैं एक ऐसी जगह से आता हूं, जहां से संपर्क नहीं किया जाता है. मेरे मन में सेंस ऑफ अरजेंसी की भावना थी कि मुझे बहुत तेजी से खुद को नया आकार देना है, मुझे इस समाज के साथ बहुत तेजी से तालमेल बिठाना है, मुझे इसके तौर-तरीकों को बहुत तेजी से समझना है. गुलमोहर अभिनेता ने कहा, जब भी मैं अंग्रेजी बोलने की कोशिश करता था तो मेरे सभी रूममेट मेरा मजाक उड़ाते थे. इसलिए, मैंने अपनी खराब अंग्रेजी से उनका मनोरंजन करना शुरू कर दिया. 

मनोज बाजपेयी का वर्क फ्रंट

मनोज बाजपेयी को आखिरी बार देवाशीष मखीजा की थ्रिलर फिल्म जोरम में देखा गया था, जिसमें तनिष्ठा चटर्जी और स्मिता तांबे भी थीं. इससे पहले वह एक लीगल ड्रामा फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी है में नजर आए थे, जिसके लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी. वह अगली बार किलर सूप में दिखाई देंगे, जो 11 जनवरी 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी.