logo-image

Om Puri Birth Anniversary: ओम पुरी के जन्मदिन पर मनोज बाजपेयी को आई उनकी याद, लिखा इमोशनल पोस्ट 

Om Puri Birth Anniversary: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajapyee) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ओम पुरी को उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर याद करते हुए एक प्यारा नोट लिखा है.

Updated on: 19 Oct 2023, 07:47 AM

New Delhi:

Om Puri Birth Anniversary: 18 अक्टूबर 2023 को एक्टर ओम पुरी की 73वीं जयंती है. ओम पुरी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. अभिनेता के काम को भी हमेशा सराहा गया है. चाहे अभिनेता अब इस दुनिया में ना हों, लेकिन वह आज भी अपने फैंस के दिलों में रहते हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर महान एक्टर को याद करते हुए, बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajapyee) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ओम पुरी को उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर याद करते हुए एक प्यारा नोट लिखा है.

मनोज बाजपेयी ने ओम पुरी को उनकी जयंती पर किया याद 
18 अक्टूबर को, मनोज बाजपेयी ने अपने इंस्टाग्राम पर दिवंगत अभिनेता ओम पुरी की एक तस्वीर शेयर की. तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''ओम पुरी जी को उनके जन्मदिन पर याद कर रहा हूं''. बाजपेयी ने कहा, "वह हमेशा मेरे लिए प्रेरणा का गहरा स्रोत रहे हैं, न केवल एक अभिनेता के रूप में, बल्कि कला के प्रति समर्पण में एक मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में. हर बार जब मैं उनकी फिल्में देखता हूं, तो मुझे एक नया सबक, एक नया दृष्टिकोण मिलता है." प्रत्येक भूमिका के प्रति उनका दृष्टिकोण शुद्ध जादू था, क्योंकि वह जिस किरदार को निभाते थे वह बन जाते थे. मैं उनकी प्रेजेंस को गहराई से याद करता हूं, और उनके निधन ने पूरी फिल्म बिरादरी में एक बड़ा शून्य छोड़ दिया है. #ओमपुरी."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj)

इस पोस्ट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरेशी ने कमेंट किया, "उनकी याद आती है." 

ओम पुरी का 2017 में निधन हो गया. उन्हें 'चुप चुप के', 'गदर', 'आक्रोश' और अन्य जैसी कई हिट फिल्मों में देखा गया था.

दूसरी ओर, बहुमुखी अभिनेता मनोज बाजपेयी ने सत्या, शूल, पिंजर, गैंग्स ऑफ वासेपुर, अलीगढ़ और अन्य जैसी कई फिल्मों में काम किया है. उन्हें 1999 की फिल्म सत्या (जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग रोल का पुरस्कार मिला) में उनके परफॉर्मेंस के लिए 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, पिंजर (2003) के लिए एक विशेष जूरी नेशनल अवार्ड और हाल ही में भोंसले में उनके परफॉर्मेंस के लिए 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिले हैं. इस बीच, अभिनेता को आखिरी बार 'गुलमोहर' और सिर्फ 'एक बंदा काफी' है में देखा गया था.