logo-image

Manoj Bajpayee : फिटनेस फ्रीक हैं मनोज बाजपेयी, 14 साल से नहीं किया डिनर !

मनोज बाजपेयी ने हाल ही में 14 साल से रात का खाना न खाने के पीछे के कारण का खुलासा किया और अपने आहार और नियमित व्यायाम के बारे में बताया.

Updated on: 07 Jan 2024, 04:47 PM

नई दिल्ली:

मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को एक अलग एंगल दिया है, मनोज ने अपने टैलेंट के दम पर दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है. हाल ही में एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने एब्स दिखाते नजर आ रहे हैं. इसके बाद इंटरनेट पर उनकी फिटनेस को लेकर सवालों की बाढ़ आ गई. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, जब अभिनेता से उनके एब्स बनाने के प्रयासों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसके पिछे की वजह डिनर न करना बताया. उन्होंने अपनी दिनचर्या में व्यायाम के महत्व पर जोर दिया.

मनोज बाजपेयी ने अपने आहार के बारे में खुलकर बात की

जिस्ट के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान, मनोज बाजपेयी ने उल्लेख किया कि जब वजन और बीमारियों की बात आती है तो भोजन एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करता है. रात का खाना खाने से परहेज करके व्यक्ति कई स्वास्थ्य समस्याओं से बच सकता है. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने भोजन का सेवन कम कर दिया क्योंकि वह वास्तव में दोपहर के भोजन का आनंद लेते हैं, इसे बहुत अच्छा मानते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj)

 

बीमारियों की बात आती है तो खाना सबसे बड़ा दुश्मन

उन्होंने कहा, “जब वजन और बीमारियों की बात आती है तो खाना सबसे बड़ा दुश्मन है. जब आप रात का खाना खाना बंद कर देते हैं तो ऐसी कई बीमारियां होती हैं, जिनसे आप खुद को बचा लेते हैं. मैंने भोजन का सेवन कम कर दिया क्योंकि मुझे भोजन पसंद है, आपको आश्चर्य होगा कि क्यों? क्योंकि मैंने जो दोपहर का भोजन किया, वह बहुत बढ़िया है. मेरे पास चावल, रोटी और इसके साथ मेरा पसंदीदा शाकाहारी या मांसाहारी व्यंजन होता है.

रात का खाना छोड़ने से वजन संतुलित रहता है

मनोज ने आगे बताया कि उन्हें बैलेंस वजन बनाए रखने में मदद करता है. इसके अतिरिक्त, उन्होंने नियमित व्यायाम की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया. उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए कहा कि वह योग और ध्यान करते हैं. उनके अनुसार, यह केवल एक विशेष आकार तैयार करने के बारे में नहीं है और एब्स ही एकमात्र पहलू नहीं है. इसे समझाते हुए उन्होंने आगे कहा, अगर मैं तय कर लूं कि मुझे एब्स चाहिए तो ये मुझे मिल जाएगा.

मनोज बाजपेयी का वर्क फ्रंट

हाल ही में, मनोज बाजपेयी ने सिर्फ एक बंदा काफी है में एक वकील की भूमिका के लिए तारीफ बटोर रहे हैं. इसके साथ ही, उन्होंने देवाशीष मखीजा की जोराम में अभिनय किया, जिसका प्रीमियर दिसंबर में ज़ी5 पर हुआ, बाद में उनके प्रदर्शन के लिए पॉजिटिव समीक्षा मिली है. अभिनेता अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित अपराध कॉमेडी सीरीज किलर सूप में कोंकणा सेनशर्मा के साथ भी दिखाई देने के लिए तैयार हैं.