logo-image
लोकसभा चुनाव

Joram: मनोज बाजपेयी की फिल्म जोराम को मिली Oscar लाइब्रेरी में एंट्री, एक्टर ने जताई खुशी

Joram in Osacr Library: मनोज बाजपेयी स्टारर फिल्म जोरम को हाल ही में पॉपुलर ऑस्कर लाइब्रेरी के स्थायी कोर कलेक्शन में जोड़ा गया था. इस मान्यता पर अब एक्टर ने रिएक्ट किया है.

Updated on: 13 Jan 2024, 01:36 PM

New Delhi:

Joram in Osacr Library: हाल ही में, यह घोषणा की गई थी कि मनोज बाजपेयी स्टारर फिल्म जोराम ने ऑस्कर लाइब्रेरी में जगह बनाई है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज लाइब्रेरी ने सर्वाइवल थ्रिलर को अपने पॉपुलर कोर कलेक्शन में जोड़ा. फिल्म को मिली इस महत्वपूर्ण मान्यता पर अब मनोज बाजपेयी ने रिएक्शन दिया है और उन्होंने इस बड़ी खबर पर खुशी जताते हुए कहा कि वह मान्यता के लिए काम नहीं करते हैं. 

फिल्म जोराम के ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल होने पर मनोज बाजपेयी ने ऐसे किया रिएक्ट 
मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में, मनोज बाजपेयी ने जोराम को ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल किए जाने पर रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि वह काम करते हैं क्योंकि यह उनका जुनून है. एक्टर ने कहा, “यह एक बहुत अच्छी खबर है जो हमारे पास आई है और मुझे सच में लगता है कि हम इसके साथ एक पूर्ण चक्र में आ गए हैं. मैं मान्यता के लिए काम नहीं करता. मैं काम करता हूं क्योंकि यही वह है जो मैं करना चाहता था और इसी के लिए मैं जुनूनी हूं.''

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj)

जोराम में न केवल मनोज बाजपेयी ने एक्टिंग की है, बल्कि वह फिल्म को मेकर्स तक पहुंचाने और इसे भारत में रिलीज कराने में भी शामिल थे. एक्टर ने कहा कि जब वह एक फिल्म बनाने और उसका हिस्सा बनने की प्रोसेस में होते हैं, तो उसके नतीजे से ज्यादा वह अपने तत्व पर अधिक ध्यान देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि जोराम के लिए प्रतिष्ठित मान्यता ने उन्हें फिल्म में अपने काम के प्रति कम आलोचनात्मक नहीं बनाया है. उन्होंने कहा, “दिन के अंत में, आप अपने सबसे अच्छे और सबसे बड़े आलोचक हैं. यह केवल मैं ही जानता हूं जो जानता हूं कि मैं कितना हासिल कर सका और कितना मैंने अभी छोड़ दिया, मैं कितना चूक गया और कुछ स्थानों पर मुझमें कितनी कमी रह गई, और यह एक सतत प्रक्रिया है.” उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात से बहुत अच्छा लगता है कि वह हर समय खोज और विकास कर रहे हैं. 

ऑस्कर लाइब्रेरी में जोराम की एंट्री के बारे में
एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की लाइब्रेरी ने कुछ दिन पहले अपने परमानेंट कोर कलेक्शन के लिए पटकथा जोराम को लेने की घोषणा की. यह फिल्म की असाधारण कथा और कथानक की एक महत्वपूर्ण पहचान का प्रतीक है, जो इसे लाइब्रेरी के वाचनालय में अध्ययन के लिए संरक्षित सिनेमाई खजानों के बीच मजबूती से रखता है. 

जोराम के बारे में
देवाशीष मखीजा द्वारा लिखित और निर्देशित, और अनुपमा बोस और मखीजाफिल्म के सहयोग से ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित, जोरम में मनोज बाजपेयी, मोहम्मद जीशान अय्यूब, स्मिता तांबे और तनिष्ठा चटर्जी का शानदार प्रदर्शन है. कलाकारों और क्रू को दुनिया भर के दर्शकों से अपार प्यार और सराहना मिली है और फिल्म को सबसे अधिक आलोचनात्मक प्रशंसा मिल रही है.