News Nation Logo
गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले अनन्या पांडे एनसीबी दफ्तर के लिए घर से निकली ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

मनोज वाजपेयी के पिता का निधन, लंबे समय से थे बीमार

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मनोज वाजपेयी के पिता आरके बाजपेयी का रविवार सुबह निधन हो गया. मनोज के पिता का 83 वर्ष के थे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Oct 2021, 02:32:50 PM
Manoj

अपने पिता से गहरा लगाव रखते थे मनोज बाजपेयी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अपने पिता से गहरा लगाव रखते थे मनोज बाजपेयी
  • फिल्मों में स्थापित होने से पहले संघर्ष का दिया हौसला
  • अपने बेटे के पास दिल्ली में रहकर करा रहे थे इलाज

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मनोज वाजपेयी के पिता आरके बाजपेयी का रविवार सुबह निधन हो गया. मनोज के पिता का 83 वर्ष के थे. पिछले कुछ दिनों से उनके पिता की हालत बहुत गंभीर थी. मनोज बाजपेयी के करीबी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने इसकी पुष्टि की है. उनके निधन की सूचना मिलते ही अभिनेता के पैतृक गांव गौनाहा प्रखंड के बेलवा में मातम पसर गया है. गांव के लोगों का कहना है कि वे काफी दयालु एवं गरीबों के मददगार थे. बता दें कि एक माह से अभिनेता के पिता अपने छोटे पुत्र सुजीत बाजपेयी के देखरेख में दिल्ली में थे. सुजीत बाजपेयी भारत सरकार में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं. दिवंगत के तीन पुत्र हैं, जिसमें सबसे बड़े अभिनेता मनोज बाजपेयी हैं. 

मनोज को पिता से था गहरा लगाव
यहां मनोज बाजपेयी के पिता की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली ले जाया गया था. पिता के बीमार होने की सूचना मिलने पर केरल में अपने फिल्म की शूटिंग में व्यस्त मनोज दिल्ली पहुंच गए. मनोज का अपने पिता से गहरा लगाव था. इसकी चर्चा उन्होंने अपने कई साक्षात्कार में भी की. पश्चिम चंपारण के एक छोटे गांव से मुंबई तक पहुंचाने में मनोज के पिता का सहयोग रहा है. गौरतलब है कि मनोज हाल ही में कमाल राशिद खान के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराने के बाद भी चर्चा में आ गए थे.

पिता ने हौसला बढ़ाया
मनोज ने फिल्मों में एक खास मुकाम हासिल करने के साथ ही साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर भी अलग पहचान बनाई है. कहा तो यह भी जा रहा है कि उन्होंने ओटीटी को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. द फैमिली मैन की लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं. मनोज अक्सर अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए पिता को याद करना नहीं भूलते हैं. आरंभिक सफलता मिलने के बाद हौसला बढ़ाने की बात भी उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कही है.

First Published : 03 Oct 2021, 02:32:50 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.