logo-image

Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी ने दोस्त से मांगे थे 50 रुपये उधार, सोच से परे था जवाब

मनोज (Manoj Bajpayee) ने कहा कि वह उस वक्त इतने भोले थे कि उन्हें यह भी नहीं पता था कि दिल्ली जाने के लिए टिकट रिजर्वेशन की जरूरत पड़ेगी

Updated on: 19 Jul 2023, 08:21 PM

नई दिल्ली:

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) एक जाने-माने एक्टर हैं. इन दिनों वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में हैं. बिहार के एक छोटे से शहर में पले-बढ़े और दिल्ली में अपने कॉलेज के दिनों से पहले, एक्टर ने कभी किसी बड़े शहर में कदम भी नहीं रखा था. मनोज ने हाल ही में बताया कि 12वीं की पढ़ाई करने के बाद उनका कोई प्लान नहीं था और उन्होंने सिर्फ दिल्ली आने के बारे में सोचा क्योंकि उनका एक दोस्त शहर आ रहा था.उन्होंने याद करते हुए कहा, “बचपन का एक दोस्त दिल्ली जा रहा था. उसने कहा कि उसे दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल जाएगा. मैंने कहा मुझे भी साथ ले चलो. उसने पूछा, क्या तुम्हारे पास पैसे हैं? मैंने कहा कि मुझे नहीं पता कि पिताजी मुझे कितना देंगे.

मनोज (Manoj Bajpayee) ने कहा कि वह उस वक्त इतने भोले थे कि उन्हें यह भी नहीं पता था कि दिल्ली जाने के लिए टिकट रिजर्वेशन की जरूरत पड़ेगी.''जब मनोज ने अपने दोस्त से पूछा कि एक टिकट की कीमत कितनी होगी, तो उन्हें पता चला कि इसकी कीमत 50 रुपये होगी, लेकिन उनके पास अपने दोस्त को पैसे देने के लिए कहा, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे. उन्होंने हंसते हुए याद करते हुए कहा, "मैंने उनसे कहा कि कृपया अभी मेरे लिए पैसे देंदे, मैं इसे आपको बाद में लौटा दूंगा."

'दोस्त से लिया था कर्ज'

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने अपने दोस्त की बातें याद करते हुए कहा, “वो बोला भीखमंगा आदमी, तू कब चुकाएगा? तू पंडित है तो तुझे दान कर दिया मैंने. मनोज ने बताया कि डोनेशन के नाम पर ही उन्हें अपने दोस्त के साथ दिल्ली आने के लिए 50 रुपये का कर्ज मिला था. उन्होंने कहा, “दक्षिणा के नाम पर 50 रुपये का कर्ज़ा मिला था मुझे.मनोज बाजपेयी को फिल्मों में पहला बड़ा ब्रेक तब मिला जब उन्होंने निर्देशक शेखर कपूर के साथ बैंडिट क्वीन में काम किया.