logo-image

रोहिताश्व गौर: घर पर हम लोहड़ी में सरसों दा साग, माके दी रोटी का लुफ्त उठाते हैं

रोहिताश्व गौर: घर पर हम लोहड़ी में सरसों दा साग, माके दी रोटी का लुफ्त उठाते हैं

Updated on: 13 Jan 2022, 03:40 PM

मुंबई:

लोहड़ी का त्यौहार, 13 जनवरी को मनाया जाता है, सभी डांस, मस्ती, मूंगफली, पॉपकॉर्न और तिल और गुड़ जैसे रेवड़ी, गजक से बने अन्य सामानों को खाते है।

यह पंजाब का फसल कटाई का त्योहार है, जो बहुत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। भाबीजी घर पर है के अभिनेता रोहिताश्व गौर उर्फ मनमोहन तिवारी ने साझा किया कि इस त्योहार को क्या क्या खास बनाता है, और वह इसे कैसे मनाना पसंद करते हैं।

वे कहते हैं कि लोहड़ी शब्द तिलहोरी यानी तिल (तिल) और रोहरी (गुड़) से आया है, और दोनों ही मेरे पसंदीदा हैं। माना जाता है कि दोनों सामग्री शरीर को शुद्ध करती हैं और जीवन में नई ऊर्जा लाती हैं। इसलिए, मैं इस दिन की प्रतीक्षा अधिक से अधिक मिठाइयाँ खाने के लिए करता हूं । मैं इस वर्ष भी इसका अनुभव करने की प्रतीक्षा कर रहा हूँ। हालाँकि, इस वर्ष महामारी के कारण, हम अपने घरों में आराम से लोहड़ी मनाएंगे, सरसों दा साग, माके दी रोटी (मक्का के आटे से बनी चपाती), तिल रेवाड़ी और भी बहुत कुछ खाएंगे।

अभिनेता ने अपनी बेटी के साथ पतंग उड़ाने में अपनी रुचि के बारे में साझा किया कि खाने के अलावा, मैं और मेरी बेटियां, हर साल की तरह, छत पर जाकर त्योहार मनाने के लिए पतंग उड़ाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.