News Nation Logo

ऐसे शुरू हुई थी मंदिरा बेदी और राज कौशल की लव स्टोरी

राज कौशल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब  उन्होंने पहली बार मंदिरा को देखा तो वह एक लाल और सफेद रंग की धारीदार टीशर्ट और खाकी पैंट में थी, जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थी

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 30 Jun 2021, 05:49:35 PM
mandira bedi

मंदिरा बेदी और राज कौशल की लव स्टोरी (Photo Credit: फोटो- @rajkaushal Instagram)

highlights

  • मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन
  • मंदिरा और राज ने साल 1999 में शादी की थी
  • दोनों के 2 बच्चे हैं

नई दिल्ली:

मशहूर एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) पर अचानक दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. आज उनके पति राज कौशल (Raj Kaushal) का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया. इस खबर के सामने आने के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है. किसी अपने का ऐसे जाना कितना दुखदायी होता है, इसे दुनिया की किसी भी भाषा में बयां नहीं किया जा सकता. मंदिरा और राज की लव स्टोरी भी बिल्कुल फिल्मी थी, दोनों की शादी में कई अड़चनें आईं लेकिन इसका मुकाबला मंदिरा और राज ने साथ मिलकर किया. आज हम आपको बताएंगे मंदिरा और राज के मिलने की कहानी...

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) और राज कौशल की पहली मुलाकात साल 1996 में मुकुल आनंद के घर हुई थी. एक तरफ मंदिरा वहां ऑडिशन देने पहुंची थीं और राज, मुकुल आनंद के असिस्टेंट के रूप में काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: मंदिरा बेदी का पति राज कौशल संग ऐसा हसीन था रिश्ता

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raj Kaushal (@rajkaushal)

राज कौशल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब  उन्होंने पहली बार मंदिरा को देखा तो वह एक लाल और सफेद रंग की धारीदार टीशर्ट और खाकी पैंट में थी, जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थी. उन्होंने बताया था कि जब मैंने पहली बार मंदिरा को देखा तभी मुझे लग गया कि इस लड़की में कुछ तो बात है. उसके बाद हम एक-दूसरे से मिलने लगे. राज कौसल ने बताया था कि जब वह तीसरी बार मिले तब ही उन्हें पूरा यकीन हो गया कि यही लड़की उनकी जिंदगी का हिस्सा बनेगी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raj Kaushal (@rajkaushal)

जब बात शादी तक पहुंची तो जहां राज के घरवाले मंदिरा से शादी के लिए मान गए वहीं मंदिरा के परिवार वाले एक डायरेक्टर से शादी कराना चाहते थे.  राज ने बताया था- जब मैं पहली बार मंदिरा के माता-पिता से मिला तो उनके वे नाराज हुए थे, हालांकि, बाद में काफी मनाने के बाद वह शादी के लिए राजी हो गए. मंदिरा और राज ने 14 फरवरी 1999 को शादी रचाई थी. मंदिरा बेदी और राज कौशल के घर शादी के 12 साल 19 जून 2011 क बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम उन्होंने वीर कौशल रखा. वहीं, दोनों ने 2020 में एक बेटी गोद ली थी, जिसका नाम उन्होंने तारा रखा है.

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के करियर की बात करें तो पहली बार मंदिरा दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सबसे चर्चित सीरियल शांति में नजर आई थीं. मंदिरा बेदी की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने साल 1995 में शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे से बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया था.

First Published : 30 Jun 2021, 05:49:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.