logo-image

Mahie Gill Birthday: साड़ी में बला की खूबसूरत नजर आती हैं माही गिल, बिना शादी एक बेटी की हैं मां

आज वह (Mahie Gill Birthday) अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. माही का जन्म 19 दिसंबर 1975 को चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार में हुआ था.

Updated on: 19 Dec 2019, 09:39 AM

नई दिल्ली:

Mahie Gill Birthday: एक ऐसी एक्ट्रेस जब वो साड़ी में नजर आती है तो मानों लगता है जैसे चांद जमीं पर आ गया हो. जैसे लगता है कि साड़ी सिर्फ उसके लिए ही बनी हो. जी हां हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस माही गिल (Mahie Gill) के बारे में, आज वह अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. माही का जन्म 19 दिसंबर 1975 को चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. बहुत कम ही लोगों को उनका असली नाम रिम्पी कौर गिल मालूम होगा. 

माही को फिल्मों में पहला ब्रेक पंजाबी फिल्म हवाएं से मिला. इसके बाद उन्होंने कई और पंजाबी फिल्मों में काम किया. ऐसा कहा जाता है कि डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने उन्हें एक पार्टी में देखा और देखते ही फिल्म देव डी के लिए फाइनल कर दिया. इसके बाद वो दबंग, नॉट अ लव स्टोरी, साहेब, बीवी और गैंगस्टर व पान सिंह तोमर जैसी फिल्मों में नजर आईं.

पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो माही ने एक इंटरव्यू में ऐसा खुलासा किया जिसे सुनकर फैंस चौक गए थे. माही गिल (Mahie Gill) ने बताया कि वह रिलेशनशिप में हैं और उनकी एक तीन साल की बेटी भी है. माही से जब पूछा गया कि शादी की क्या प्लानिंग है. इसके जवाब में माही ने कहा कि मैं शादीशुदा नहीं हूं. मगर मेरा एक बॉयफ्रेंड है.

इतना ही नहीं एक्ट्रेस माही गिल ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें सलमान खान की फिल्म दबंग में काम करके पछतावा है. माही ने कहा था कि देव डी के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन मैंने सलमान की फिल्म दबंग साइन कर दी जो कि मेरे करियर का गलत फैसला था.

दबंग के बाद मुझे फिल्म मेकर्स छोटे- छोटे रोल ऑफर्स करने लगे. जिसकी वजह सलमान खान (Salman Khan) की दबंग (Dabangg) था लेकिन तिग्मांशु धुलिया का धन्यवाद जिन्होंने मुझे साहेब बीवी और गैंगस्टर में मुख्य रोल दिया. जिसकी वजह से मैं फिर आगे बढ़ सकी.

माही ने बताया कि वह दबंग के दूसरे पार्ट में काम ही नहीं करना चाहती थीं लेकिन अरबाज के कहने के बाद मैंने इस फिल्म के लिए हामी भर दी थी. शायद यह भी एक कारण है कि दबंग 3 (Dabangg 3) में इस बार माही गिल (Mahie Gill) नजर नहीं आएंगी. दबंग 3 इस साल 20 दिसंबर में रिलीज होगी.