logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Birthday Special: फिल्मी कहानी जैसी है महेश भट्ट की जिंदगी, जानें उनकी अनसुनी बातें

'अर्थ', 'सारांश' और 'जख्म' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) साहब करियर हो या पर्सनल लाइफ, हर जगह उनका नाम विवादों में आता रहा है

Updated on: 20 Sep 2019, 11:26 AM

नई दिल्ली:

Mahesh Bhatt Birthday: बॅालीवुड के सबसे जाने-माने डायरेक्ट महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. 'अर्थ', 'सारांश' और 'जख्म' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) साहब करियर हो या पर्सनल लाइफ, हर जगह उनका नाम विवादों में आता रहा है. फिल्मी दुनिया में वो एक बेहतरीन डायरेक्टर की श्रेणी में आते है. उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर हिंदी फिल्में बनाई बनाई है. कहा जाता है कि उनकी निजी जिंदगी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, जिसमें ड्रामा, प्यार सब मौजूद है.

यह भी पढ़ें- जानें क्यों कंगना ने शेयर की ऐसी तस्वीर, पहचानना है मुश्किल

महेश भट्ट ज्यादातर बोल्ड विषयों पर फिल्में बनाते आए है. जिनमें से कई ऐसी फिल्में रहीं है जो उन्होंने अपने निजी जीवन को ध्यान में रखते हुए बनाई है, क्योंकि उनकी जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. महेश भट्ट की अधिकतर फिल्मों में उनकी बायोग्राफी देखने को मिलती है. इस सूची में 'जनम', 'नाम', 'अर्थ', 'जख्म' और 'वो लम्हे' का नाम भी शामिल है. यानी की इन सभी फिल्मों की कहानी उनके खुद (महेश भट्ट) पर या उनके माता-पिता पर आधारित है.

यह भी पढ़ें- स्ट्रीट डांसर्स की मदद के लिए आगे आए वरुण धवन, कही ये बात

दरअसल, महेश भट्ट की लाइफ में लव, रोमांस, ड्रामा और थ्रिल सबकुछ ही मिक्स रहा है. जब महेश कॉलेज में थे तो उन्हें लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हो गया. बाद में लोरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया. किरण, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं. ऐसा माना जाता है कि 'आशिकी' फिल्म उन्होंने अपने और किरण के रिश्तों पर ही बनाई थी.

यह भी पढ़ें- साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के फार्महाउस में मिली लाश, जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम

View this post on Instagram

At the special screening of @ashvinkumar ‘s NO FATHERS IN KASHMIR. When the heart speaks other hearts listen.

A post shared by Mahesh Bhatt (@maheshfilm) on

फिल्म 'वो लम्हें' की कहानी महेश भट्ट और परवीन बॉबी के अफेयर पर बेस्ड बताई जाती है. कहा जाता है कि फिल्में बनाने के दौरान उन्हें परवीन बॉबी से प्यार हो गया था. इससे उनकी पहली शादी में दरार पड़ गई थी लेकिन कुछ समय बाद परवीन से भी उनके रिश्ते बिगड़ गए थे. परवीन के साथ रिश्तें बिगड़ने के बाद उनकी जिंदगी में सोनी राजदान ने एंट्री मारी जिससे उन्होंने अपनी पहली पत्नी किरण को तलाक दिए बिना ही शादी कर ली थी. आलिया भट्ट और शाहीन सोनी राजदान की ही बेटियां है.