logo-image

गांधी जयंती पर महेश मांजरेकर की फिल्म गोडसे का ऐलान

गांधी जयंती पर महेश मांजरेकर की फिल्म गोडसे का ऐलान

Updated on: 02 Oct 2021, 08:35 PM

मुंबई:

फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर आगामी फिल्म गोडसे का निर्देशन करेंगे। शनिवार को गांधी जयंती के मौके पर इसकी घोषणा की गई।

फिल्म में महात्मा गांधी को गोली मारने वाले नाथूराम गोडसे की कहानी दिखाई जाएगी।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, मांजरेकर ने कहा, नाथूराम गोडसे की कहानी हमेशा मेरे दिल के करीब रही है। लोग गोडसे के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, इसके अलावा उन्होंने गांधी पर गोली चलाई थी। उनकी कहानी बताते समय, हम न तो संरक्षण देना चाहते हैं और न ही किसी के खिलाफ बोलेंगे। हम इसे दर्शकों पर छोड़ देंगे कि कौन सही है या गलत है।

फिल्म का निर्माण संदीप सिंह और ड्रीम गर्ल (2019) के निर्देशक राज शांडिल्य करेंगे।

निर्माता राज शांडिल्य ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में, नाथूराम गोडसे के बारे में जानने में एक नई रुचि पैदा हुई है। साथ ही, हम ऐसे समय में रह रहे हैं, जहां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और विभिन्न ²ष्टिकोणों और विचारों को प्रोत्साहित किया जाता है। इसलिए, हमें लगता है कि यह सही है नाथूराम गोडसे पर फिल्म लाने का समय आ गया है।

संदीप सिंह ने कहा, यह एक अनकही कहानी है, जो सिनेमाघरों के सामने प्रस्तुत की जानी चाहिए। गोडसे और गांधीजी के बारे में कहानियों के विभिन्न संस्करण हैं। महेश, राज और मैं आज की पीढ़ी के लिए तथ्यात्मक कहानी सामने लाना चाहते हैं।

विमल लाहोटी, जय पांड्या और अभय वर्मा द्वारा सह-निर्मित, गोडसे के 2022 में शुरू होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.