logo-image

Mahashivratri 2021: 'जय जय शिव शंकर...', इन गानों के बिना अधूरी है शिव की भक्ति

शिव भक्ति से सराबोर इन गानों को सुनकर (Mahashivratri Songs) आप शिव की भक्ति में लीन हो जाएंगे और मस्ती में झूम उठेंगे. आज हम आपके लिए ला रहे हैं शिव भक्ति के टॉप 5 गाने

Updated on: 11 Mar 2021, 12:30 PM

highlights

  • महाशिवरात्रि आज 11 मार्च को मनाई जा रही है
  • आज के दिन ही भगवान शिव और माता पार्वती की शादी हुई थी
  • शिवरात्रि के देखें 5 सुपरहिट गाने

नई दिल्ली:

Mahashivratri 2021: महाशिवरात्रि का त्यौहार इस बार आज 11 मार्च को मनाया जा रहा है. भगवान शिव और माता पार्वती की शादी के इस खास दिन पर लोग महादेव की पूजा करते हैं और व्रत भी रखते हैं. इस खास दिन पर शिव भक्त खूब मस्ती करते हैं. महाशिवरात्रि के दिन देशभर में अलग-अलग जगहों पर स्थित बारह ज्योतिर्लिंगों की पूजा का विशेष महत्व है. आम लोग हों या बॉलीवुड के सितारे सभी इस त्योहार को बड़ी ही धूमधाम से मनाते हैं. बॉलीवुड की फिल्मों पर भी शिव की भक्ति का असर दिखता है. हिंदी सिनेमा में ऐसे कई गीत हैं जिसे सुनकर शिव भक्तों पर शिवरात्रि का रंग चढ़ जाता है. शिव भक्ति से सराबोर इन गानों को सुनकर आप शिव की भक्ति में लीन हो जाएंगे और मस्ती में झूम उठेंगे. आज हम आपके लिए ला रहे हैं शिव भक्ति के टॉप 5 गाने.

फिल्म- आपकी कसम
गाना- जय जय शिव शंकर  

राजेश खन्ना की फिल्म 'आपकी कसम' का मशहूर गाने जय जय शिव शंकर के आज भी फैंस दीवाने हैं. इस सुपरहिट गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने मिलकर गाया है. गाने को बोल आंनद बख्शी ने लिखे हैं और इसका संगीत आर.डी. बर्मन ने दिया है.

फिल्म- शिवाय
गाना- हर हर महादेव

अजय देवगन की फिल्म शिवाय का गीत हर हर महादेव शिव भक्तों को भक्ति में लीन करता है. साल 2016 में रिलीज इस फिल्म के शिव भक्त वाले गाने में बादशाह का रैप है.  गाने को मोहित चौहान,सुखविंदर सिंह, बादशाह, मेघा और अनुग्रह ने मिलकर गाया है.

फिल्म- केदारनाथ
गाना- नमो नमो ही शंकरा

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ का गीत नमो नमो शंकरा हिट हुआ था. गाने के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं वहीं, गाने को आवाज दी है अमित त्रिवेदी ने.

फिल्म- वॉर
गाना- जय जय शिव शंकर

साल 2019 की सुपरहिट फिल्म वॉर का डांस नंबर जय जय शिव शंकर शिव भक्तों के लिए एक तोहफे के समान है. इस गाने के वीडियो में ऋतिक रौशन और टाइगर श्राफ के डांस मूव्स भक्तों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं. इस गीत को विशाल ददलानी और बेनी दयाल ने गाया है. शिवरात्री पर जरूर सुनें ये गाना.

फिल्म- बाहुबली
गाना- कौन है वो 

साल 2015 की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली 1 का मशूहर गाना कौन है वो हर किसी की को पसंद है. गाने को कैलाश खेर ने आवाज दी है. प्रभास पर फिल्माए गए इस गीत में शिवभक्ति देखने को मिलती है.