logo-image

इस वजह से नहीं हुई Anil Kapoor- Madhuri Dixit की शादी, वरना आज रियल में होती ये जोड़ी

अनिल कपूर (Anil Kapoor) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी ने इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. एक समय पर अनिल का नाम एक्ट्रेस के दीवानों में गिना जाता था. लेकिन आपको बता दें कि माधुरी कभी उनसे शादी नहीं करना चाहती थी. जिसकी वजह...

Updated on: 04 Jul 2022, 09:34 PM

नई दिल्ली:

अनिल कपूर (Anil Kapoor) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी ने भारतीय सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. वहीं, कुछ समय पहले ही इनकी जोड़ी फिल्म 'टोटल धमाल' में साथ दिखाई दी थी. जिसमें उन्हें हमेशा की तरह एक साथ देखना फैंस को अच्छा लगा. गौरतलब है कि एक समय पर अनिल कपूर एक्ट्रेस के दीवाने हुआ करते थे. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि माधुरी दीक्षित कभी अनिल कपूर से शादी (Madhuri Dixit on marriage with anil kapoor) नहीं करना चाहती थी. जिसकी वजह का खुलासा उन्होंने खुद किया है. जिसे सुनकर फैंस का कहना है कि अगर ऐसा न होता, तो शायद रियल लाइफ में भी ये जोड़ी साथ होती.

बता दें कि इस बात का खुलासा खुद माधुरी ने 1989 में दिए अपने एक इंटरव्यू (Madhuri Dixit interview) के दौरान किया था. जिस दौरान उनसे पूछा गया था कि क्या वो अनिल कपूर से शादी करेंगी. जिस पर एक्ट्रेस ने कहा था, "नहीं! मैं उनके जैसे किसी से शादी नहीं करूंगी. इसका एक कारण है कि वह बहुत ज्यादा संवेदनशील है. मैं चाहूंगी कि मेरे पति शांत हों. जहां तक ​​अनिल की बात है तो मैंने उनके साथ कई फिल्में की हैं, इसलिए मैं उनके साथ सहज हूं." माधुरी के इस बयान से पता चल रहा है कि क्योंकि अनिल काफी सेंसिटिव हैं. इस वजह से माधुरी उनके साथ शादी के लिए तैयार नहीं थी. 

आपको बताते चलें कि माधुरी और अनिल कपूर (Madhuri Dixit Anil Kapoor films) ने सबसे पहले डायरेक्टर प्रयाग राज की फिल्म 'हिफाजत' में साथ काम किया था. जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी. जिनमें 'तेजाब', 'बेटा', 'खेल', 'परिंदा', 'राम लखन', 'लज्जा', 'किशन कन्हैया', 'जमाई राजा' का नाम शामिल है. दर्शकों को दोनों कलाकारों की ये फिल्में काफी ज्यादा पसंद आयी. अब बात कर ली जाए उनकी पर्सनल लाइफ की तो जहां एक तरफ माधुरी दीक्षित डॉ राम नेने (Madhuri Dixit Ram Nene marriage) के साथ शादी कर सेटल हो गई. वहीं, अनिल कपूर ने भी सुनीता कपूर (Anil Kapoor Sunita Kapoor marriage) संग शादी कर ली. फिलहाल दोनों ही अपनी-अपनी जिंदगी में काफी ज्यादा खुश हैं.