logo-image

Madhuri Dixit Birthday: तीनों खान के दिलों पर राज कर चुकी हैं माधुरी, शाहरुख-सलमान संग हिट रही जोड़ी

माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस मानी जाती हैं.

Updated on: 15 May 2023, 05:49 PM

नई दिल्ली:

Madhuri Dixit Birthday: माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस मानी जाती हैं. उन्होंने लंबे समय तक बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग और डांस का जादू चलाया था. माधुरी की मुस्कान पर लाखों लोग फिदा रहते हैं. आज भी इंडस्ट्री में माधुरी की टक्कर की कोई एक्ट्रेस नहीं है. इतना ही नहीं माधुरी ने अपने जमाने में तीनों खान यानी सलमान खान, (Salman Khan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), और आमिर खान (Aamir Khan), के साथ काम किया था. अपनी खूबसूरती और अदाकारी से माधुरी इन तीनों खान के दिलों पर भी राज किया है. 

तीनों खान संग बनी माधुरी की जोड़ी
माधुरी को बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल' कहा जाता है. उनके गाने सुपरहिट रहे हैं. बड़े पर्दे के बाद अब माधुरी ओटीटी पर भी डेब्यू कर चुकी हैं. 90 के दशक में माधुरी ने बॉलीवुड के लगभग सभी एक्टर्स के साथ काम किया था. खासतौर पर खान के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई थी. सलमान के साथ 'हम आपको हैं कौन' में तो शाहरुख के साथ 'दिल तो पागल है' में माधुरी सबको पसंद आई थीं. इतना ही नहीं आमिर खान के साथ 'दिल' में माधुरी की जोड़ी ब्लॉकबस्टर बनी थी. 

नहीं जुड़ा किसी भी खान के साथ नाम
इन तीन खानों के साथ काम करने के बावजूद भी माधुरी के नाम कोई कंट्रोवर्सी नहीं रही थी. न ही माधुरी का नाम कभी किसी खान के साथ जोड़ा गया था. आमिर खान के साथ फिल्म 'दिल' (Dil) से डेब्यू करने पर भी माधुरी और आमिर के अफेयर के चर्चे नहीं रहे थे. बल्कि तीनों खान के साथ माधुरी की खास बॉन्डिंग है. सलमान और शाहरुख पब्लिकली माधुरी पर प्यार लुटाते नजर आते हैं. वहीं आमिर को माधुरी अपना सच्चा दोस्त बताती हैं. 

माधुरी ने किए थे शाहरुख-सलमान को लेकर खुलासे
एक इंटरव्यू में में माधुरी ने तीनों खान में अपना फेवरेट खान भी बताया था. उन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और सैफ अली खान के साथ काम करने का एक्सपीयिरंस भी शेयर किया था. शाहरुख खान के बारे में माधुरी ने कहा, SRK एकदम सज्जन किस्म के इंसान हैं, वो जेंटलमैन हैं और हमेशा पूछते हैं कि क्या आप कंफर्टेबल हैं...?  वो दूसरों का बहुत ख्याल रखते हैं. माधुरी और शाहरुख 'दिल तो पागल है', 'कोयला', ‘देवदास’ और ‘अंजाम’ 'हम तुम्हारे हैं सनम'जैसी फिल्मों में स्क्रीन शेयर की थी. 

माधुरी ने सलमान खान को एक शरारती और नटखट इंसान बताया था. उन्होंने कहा सलमान का अपना एक स्वैग है. सलमान के साथ माधुरी की जोड़ी हम आपके हैं कौन में खूब हिट हुई थी. वहीं आमिर खान को माधुरी ने परफेक्शन का कीड़ा बताया था. एक्ट्रेस ने आमिर खान के साथ फिल्म 'दिल', 'दीवाना मुझसा नहीं' और 'बॉम्बे टॉकीज' में साथ काम किया था.