logo-image

वेंकैया नायडू ने दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित के. विश्वनाथ से मुलाकात कर दी बधाई

साल 1957 से तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में सक्रिय अभिनेता और निर्देशक के विश्वनाथ को साल 2017 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Updated on: 30 Apr 2017, 01:06 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने हैदराबाद में तेलुगू फिल्म डायरेक्टर के विश्वनाथ से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री ने के विश्वनाथ को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई दी।

साल 1957 से तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में सक्रिय अभिनेता और निर्देशक के विश्वनाथ को साल 2017 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। भारतीय सिनेमा के 'पितामह' का खिताब पाने वाले के विश्वनाथ पद्म श्री और पांच बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं, उन्होंने साल 1992 में हिंदी सिनेमा को सरगम, संजोग, ईश्वर और संगीत जैसी हिट फिल्में दी हैं।

और पढ़ें: बाहुबली 2 मूवी रिव्यू: प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शानदार लव स्टोरी- कटप्पा, बाहुबली ने दिए सभी सवालों के जवाब

फिल्म जगत के सबसे मजबूत स्तम्भ दादासाहेब फाल्के का आज यानि 30 अप्रैल 1870 को जन्मदिन है। बतौर साउंड इंजीनियर अपनी अपना फिल्मी करियर शुरु करने वाले विश्वनाथ की फिल्मों की जान उनका संगीत रहता है, जिसे वो करीब से जांचते हैं।

उनकी फिल्म 'संकराभरनम' ने नेशनल अवॉर्ड जीता था। फिल्म के क्लासिकल और वेस्टर्न संगीत के कारण फिल्म को जबर्दस्त सफलता प्राप्त हुई थी, जिसके चलते ये फिल्म कई हफ्तों तक सिनेमाघरों में अपना कब्जा जमाने में कामयाब रही थी।

और पढ़ें: बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

अभिनेता के मुकाबले निर्देशक के तौर पर वह अपना सिक्का जमाने में कामयाब रहे। विश्वनाथ को निर्देशन और फिल्मों के लिए 8 दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर अवॉर्ड और पांच नेशनल अवॉर्ड हैं।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' के ये बेस्ट 8 डायलॉग्स आपको प्रभाष, अनुष्का और राजामौली को बना देंगे दीवाना

IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)