logo-image

प्रवासी मजदूरों पर लकी अली का नया म्यूजिक वीडियो जारी

मशहूर गायक-गीतकार लकी अली ने 'सैक्रीफाइस' नामक एक नया म्यूजिक वीडियो जारी किया है, जिसके बारे में उनका कहना है कि यह अभी के लिए एक गीत है.

Updated on: 07 Jun 2020, 01:19 PM

मुंबई:

मशहूर गायक-गीतकार लकी अली ने 'सैक्रीफाइस' नामक एक नया म्यूजिक वीडियो जारी किया है, जिसके बारे में उनका कहना है कि यह अभी के लिए एक गीत है. उनके कहने का अर्थ यह है कि वर्तमान समय के लिए यह गाना अनुकूल है. यह गाना लकी और लो राइडर्ज का सामूहिक प्रयास है, जो बेंगलुरु के एक हिप हॉप बैंड डांसहॉल के सदस्य हैं. साल 2010 में लकी संग लो की पहली मुलाकात हुई और बाद में चलकर दोनों ने कई गानों पर साथ काम किया और 'सैक्रीफाइस' उन्हीं में से एक है. इसे रिकॉर्ड करने में उन्हें तीन साल लगे और अब ये दोनों मिलकर इसके वीडियो को रिलीज करने के लिए साथ आए हैं.

लकी ने इस बारे में कहा, 'इस गीत के बारे में मैं बस इतना ही कहूंगा कि यह खुद को खुद ही बयां करती है. वीडियो को समझ के साथ देखें.' वीडियो में प्रवासी मजूदरों को पैदल मीलों की दूरी तय करते और लॉकडाउन के दौरान उनके सामने आने वाली मुश्किलों को दिखाया गया है. गौरतलब है देश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू किया राष्ट्रीय लॉकडाउन प्रवासी मजदूरों पर काफी भारी पड़ा है. भूख-प्यास से लड़ते सैकड़ों मील दूर अपने-अपने घरों को लौटते लाखों मजदूरों की दुर्दशा ने बहुसंख्यकों को द्रवित कर दिया है.