logo-image

Lucky Ali Controversy: 'हजरत इब्राहिम के वंशज हैं ब्राह्मण' वाले बयान पर लकी अली ने मांगी माफी, देखें क्या कुछ कहा...

बॉलीवुड सिंगर लकी अली ने हाल में अपने एक विवादित बयान को लेकर माफी मांगी है.

Updated on: 12 Apr 2023, 10:10 AM

नई दिल्ली:

Lucky Ali Controversy: बॉलीवुड सिंगर लकी अली अपनी सिंगिंग के अलावा बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. हाल में लकी अली ने अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने कहा था कि, ब्राह्मणों को हजरत इब्राहिम के वंशज बताया था. लकी अली के इस बयान पर जमकर बवाल हुआ था. सोशल मीडिया पर सिंगर ने एक ऑफिशियल बयान जारी करके लोगों की भावनाएं आहत करने को लेकर माफी मांगी है. 

मेरा इरादा हिंदू-मुस्लिम एकता को बढ़ाना था
अपनी आवाज के जादू से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले लकी अली बीते कुछ दिनों पहले एक फेसबुक पोस्ट को लेकर विवादों में आ गए थे. अब सिंगर ने माफी मांगते हुए लिखा कि इस घटना पर उन्हें दिल से खेद है और लोगों से अपील की है कि वो उन्हें माफ कर दें. मशहूर एक्टर और कॉमेडियन महमूद के बेटे लकी अली ने माफी मांगते हुए लिखा कि, "मुझे पता चला कि मेरे पिछले पोस्ट को लेकर विवाद हुआ है. मेरा इरादा किसी को दुख पहुंचाने का या गुस्सा दिलाने का नहीं था. बल्कि, मेरा मकसद तो हम सभी को और करीब लाना था. पर मुझे महसूस हुआ कि जो मैं कहना चाहता था वो सही से नहीं बोल पाया." 

हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर जताया खेद
लकी ने कहा कि आगे से वो जो भी लिखेंगे या पोस्ट करेंगे उसको लेकर और ज्यादा सजग रहेंगे. पोस्ट में सिंगर ने कहा, अब मैं देख पा रहा हूं कि इसने मेरे कई हिंदू भाई बहनों को दुखी किया है. उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. मैं आप सभी से प्यार करता हूं." 

यह भी पढ़ें- Rubina Dilaik On Betting: IPL सट्टेबाजी में इस्तेमाल हुईं रुबीना दिलेक की तस्वीरें, यूजर्स पर भड़की एक्ट्रेस

क्या था लकी अली का बयान? 
एक फेसबुक पोस्ट में मशहूर सिंगर ने दावा किया था कि, ‘ब्राह्मण’ शब्द ‘अबराम’ से आया है. “‘ब्राह्मण’ नाम ‘ब्रह्मा’ से आया और ‘ब्रह्मा’ ‘अब्राम’ से…जो कि अब्राहम या इब्राहिम से आया है.” इस पोस्ट में उन्होंने ब्राह्मणों को इब्राहिम का वंशज बताते हुए लिखा, “ब्राह्मण इब्राहिम अलैहिसलाम के वंशज हैं…सभी राष्ट्रों के पिता… तो सभी लोग एक दूसरे से तर्क किए बिना बस बहस और झगड़ा क्यों करते रहते हैं? इस पोस्ट पर सिंगर की जमकर आलोचना हुई थी. हालांकि, ब्राह्मणों को लेकर किए इस पोस्ट को डिलीट कर दिया है.