logo-image

'मधुबन' गाने के बोल में किया जाएगा बदलाव, इन गानों की लिरिक्स भी की गई हैं चेंज

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) के गाने पर काफी हंगामा हो रहा है. ऐसे में सारेगामा म्यूज़िक कंपनी (Saregama Music Company) ने इसे वापस लेने का फैसला कर लिया है. बता दें कि इससे पहले भी कई गानों के बोल बदलने की नौबत आई है.

Updated on: 27 Dec 2021, 12:22 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) फिलहाल अपने गाने 'मधुबन' (Madhuban) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. उनके वीडियो सॉन्ग पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने चेतावनी दी है कि अगर यह गाना तीन दिन में सोशल मीडिया से नहीं हटाया जाता है, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. राज्य के गृह मंत्री की चेतावनी आने के कुछ ही घंटों में सारेगामा संगीत कंपनी (Saregama Music Company) ने इस गाने के बोल व नाम बदलने की बात कही है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि अगले 3 दिनों में सभी प्लेटफार्म से पुराने गाने को हटाकर नया गाना डाल दिया जाएगा. बता दें कि इस गाने को लेकर सनी लियोनी पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने इस पर अश्लील डांस कर लोगों की भावनाओं को आहत किया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी कई गानों के बोल बदलने की नौबत आई है, जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं.

फन्ने खां का 'अच्छे दिन अब आए रे' सॉन्ग
फिल्म फन्ने खां (Fanney Khan) के गाने के बोल पहले 'अच्छे दिन कब आएंगे' (Ache Din Kab Aayenge) थे. जिस पर विवाद उठने पर 'अच्छे दिन अब आए रे' (Ache Din Ab Aaye Re) कर दिया गया. हालांकि, इसके पुराने वर्ज़न को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाया नहीं गया. ऐसे में आप इसके दोनों वर्ज़न यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

जोकर का गाना 'आई वॉन्ट जस्ट यू'
फिल्म 'जोकर' (Joker) में चित्रांग्दा सिंह (Chitrangda Singh) का आइटम सॉन्ग 'आई वॉन्ट फख्त यू' (I want Fakht you) रिलीज़ हुआ था. जिसे नेगेटिव रिसपॉन्स मिलने पर 'आई वॉन्ट जस्ट यू' (I want just you) में बदल दिया गया. 

स्टूडेंट ऑफ द ईयर का सॉन्ग 'राधा'
आलिया की डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' (Student of the year) तो याद ही होगी. जिसमें उन्होंने सॉन्ग 'राधा' (Radha) पर गज़ब का डांस किया है. इस गाने के बोल पहले 'सेक्सी राधा बॉडी' था. लेकिन फिर इससे 'सेक्सी' वर्ड हटा दिया गया और इसमें 'देसी' शब्द जोड़ दिया गया.

माधुरी का 'आजा नचले' सॉन्ग
एक्ट्रेस (Madhuri Dixit) के इस गाने 'आजा नचले' (Aaja Nachle) की लिरिक्स कुछ इस तरह थी कि 'बाज़ार में मची है मारा मार, कहे मोची भी खुद को सुनार'. जिसको लेकर कहा गया कि इससे दलितों की भावनाएं आहत हो सकती हैं. ऐसे में इसे भी बदल दिया गया. 

खुद्दार का 'बेबी बेबी' सॉन्ग
आपको 1994 में आई करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की फिल्म 'खुद्दार' (Khuddar) तो याद ही होगी. इसका गाना पहले 'सेक्सी सेक्सी सेक्सी, मुझे लोग बोलें' के बोल के साथ फेमस हुआ था. लेकिन उस दौरान आइटम गर्ल्स जैसी कोई चीज़ नहीं थी. ऐसे में हंगामा होने पर इसे 'बेबी बेबी बेबी' में बदल दिया गया.