logo-image

पर्दे पर दिखाई जाएगी Rajesh Khanna की कहानी, इन एक्टर्स पर भी बन चुकी है फिल्म

बॉलीवुड के लेंजेंड्री एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) पर फराह खान काकाजी की ज़िंदगी की कहानी अब पर्दे पर दिखने जा रही है. फराह खान एक्टर पर बायोपिक बनाने जा रही हैं. लेकिन आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो स्टार्स पर आधारित हैं.

Updated on: 29 Dec 2021, 08:28 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में काकाजी के तौर पर मशहूर लेजेंड्री एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का हर कोई दिवाना हुआ करता था. आज भी उनकी कोई फिल्म आती है, तो टीवी का रिमोट हाथ में और आंखे टीवी पर टिक जाती हैं. ऐसे में अब फराह खान (Farah Khan) काकाजी की बायोपिक बनाने जा रही हैं. जिसका ऐलान उन्होंने कर दिया है. वहीं, एक्टर और प्रोड्यूसर निखिल द्विवेदी (Nikhil Dwivedi) इसे प्रोड्यूस करने वाले हैं. बता दें कि राजेश खन्ना की ये बायोपिक फिल्म गौतम चिंतामणि द्वारा उन पर लिखी किताब 'द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना: डार्क स्टार' पर बन रही है. इस फिल्म का ऐलान होने के बाद लोगों की एक्साइटमेंट काफी बढ़ गई है. जहां लोग केवल उनकी फिल्में देखकर दिवाने हुआ करते थे. वहीं अब उन्हें काकाजी के पूरे जीवन की कहानी पर्दे पर देखने को मिलेगी. लेकिन आज हम राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की फिल्म पर और बात नहीं करेंगे, बल्कि आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जो इंडस्ट्री के स्टार्स पर आधारित हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajkumar Hirani (@hirani.rajkumar)

संजू
बॉलीवुड स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म 'संजू' तो आपने देखी ही होगी. जिसमें एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने अपनी एक्टिंग से जान डाल दी थी. इस फिल्म में दर्शकों को जादू की झप्पी देने वाले संजू का हर किरदार देखने को मिला. चाहे वो ड्रग एडिक्ट संजू हो, एक अपराधी संजू हो, अपनी नॉर्मल लाइफ में लौटने की चाहत रखने वाला संजू हो या फिर अपने मां-बाप से प्यार करने वाला संजू. लोगों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया. 

सिल्क स्मिथा
मिलन लूथारिया के निर्देशन में बनी ये फिल्म साउथ इंडस्ट्री की सेक्स सिंबल सिल्क स्मिथा (Silk Smitha) की ज़िंदगी पर आधारित है. इस फिल्म के लिए विद्या बालन (Vidya Balan) को कास्ट किया गया. उन्होंने भी उतनी ही संजीदगी से इस किरदार को निभाया, जितना कि सिल्क असल ज़िंदगी में रही. यहां तक कि विद्या की एक्टिंग लोगों को इस कदर पसंद आई कि उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया. 

महंती
नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म एक्ट्रेस सावित्रि (Savitri) की ज़िंदगी पर बेस्ड है. बता दें कि सावित्रि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की पहली महिला सुपरस्टार थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh) ने उनका रोल प्ले किया है. फिल्म पर लोगों ने खूब प्यार लूटाया.

इरुवर
फिल्म 'इरुवर' एमजीआर और करुणानिधि की ज़िंदगी पर आधारित है. जिसमें मोहनलाल ने एमजीआर का किरदार निभाया. जबकि उनकी पत्नी यानी जयललिता के किरदार में थी ऐश्वर्या राय बच्चन. ये ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Bachchan) की डेब्यू फिल्म थी. लेकिन दोनों की कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से किरदारों में जान डाल दी. इस फिल्म को मणि रत्नम के डायरेक्शन में बनी फिल्मों में से सबसे फाइनेस्ट फिल्म माना जाता है.