News Nation Logo

PM मोदी-तेंदुलकर समेत इन दिग्गजों ने दी लता दीदी को श्रद्धांजलि, देखें वीडियो

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Feb 2022, 08:29:50 PM
Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वर साम्राज्ञी भारत रत्न लता मंगेशकर को रविवार शाम को श्रद्धांजलि अर्पित की. उनका आज शाम यहां शिवाजी पार्क मैदान में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया. लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली. 92 वर्षीय लता मंगेशकर पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इस दौरान अपनी पत्नी के साथ पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने शिवाजी पार्क पहुंचकर भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. अभिनेता आमिर ख़ान, रणबीर कपूर और संगीतकार शंकर महादेवन ने भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी. वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई के शिवाजी पार्क में लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इससे पहले अभिनेता शाहरुख ख़ान ने भी शिवाजी पार्क पहुंचकर भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिनका रविवार सुबह निधन हो गया और कहा कि भारत ने अपनी महान बेटी को खो दिया है.  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी प्रचार को धार देने के लिए उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उत्तरकाशी पहुंच उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद कर की। जेपी नड्डा ने कहा कि वे ममता की प्रतीक थीं.

First Published : 06 Feb 2022, 08:29:50 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.