logo-image

लता मंगेशकर के स्मारक को लेकर बड़ा फैसला, मुंबई यूनिवर्सिटी में होगा ये बदलाव

लता मंगेशकर का अंतराष्ट्रीय म्यूजियम और संगीत विद्यालय 1200 करोड़ जमीन के ढाई एकड़ में बनेगा. इसी कड़ी में कुछ दिन पहले भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत गायिका के सम्मान में सरकार डाक टिकट जारी करने का फैसला ले रही थी. 

Updated on: 09 Feb 2022, 06:21 PM

NewDelhi:

लता मंगेशकर( Lata Mangeshkar) के स्मारक को लेकर कैबिनट ने बड़ा फैसला लिया है. अब मुंबई युनिवेर्सिटी के कलीना कैम्पस में लता मंगेशकर संगीत अकैडमी बनेगी. जानकारों के मुताबिक मुंबई युनिवेर्सिटी के कलीना कैम्पस में यह संगीत अकैडमी होगी. लता मंगेशकर का अंतराष्ट्रीय म्यूजियम और संगीत विद्यालय 1200 करोड़ जमीन के ढाई एकड़ में बनेगा. इसी कड़ी में कुछ दिन पहले भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत गायिका के सम्मान में सरकार डाक टिकट जारी करने का फैसला ले रही थी. 

यह भी पढ़ें- इस महीने शादी के बंधन में बंधेंगे Alia Bhatt-Ranbir Kapoor, शुरू हुई तैयारियां!

बता दें कई मशहूर गायिका लता मंगेशकर का लंबे इलाज के बाद अस्पताल में निधन हो गया था. उन्हें 8 जनवरी को कोरोना होने की वजह से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. 28 दिन वो अस्पताल में ही रहीं. उन्होंने कोरोना और न्यूमोनिया पर विजय भी पाई थी लेकिन शरीर के कई अंगों के खराब हो जाने की वजह से आखिरकार 6 फरवरी को उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ें- शिव्या पठानिया, शुभांगी अत्रे ने विश्व पिज्जा दिवस पर पिज्जा बनाने की अपनी सीक्रेट रेसिपी साझा की