logo-image

Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर को अमेरिकी मैगजीन में मिला 84वां स्थान, फैंस हुए नाराज

स्वर्गीय गायिका लता मंगेशकर को कौन नहीं जानता. दिग्गज सिंगर की आवाज के हर तरफ चर्चे हैं. हाल ही में ही स्वर्गीय लता मंगेशकर पॉपुलर अमेरिकी मैगजीन रोलिंग स्टोन के सर्वकालिक 200 महानतम पॉप गायकों में शामिल होने वाली भारत की एकमात्र गायिका बन गई हैं.

Updated on: 03 Jan 2023, 08:40 PM

New Delhi:

स्वर्गीय गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कौन नहीं जानता. दिग्गज सिंगर की आवाज के हर तरफ चर्चे हैं. केवल देश में ही नहीं विदेश में भी लता मंगेशकर की आवाज लोगों को बेहद पसंद आती है. हाल ही में ही स्वर्गीय लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) पॉपुलर अमेरिकी मैगजीन रोलिंग स्टोन के सर्वकालिक 200 महानतम पॉप गायकों में शामिल होने वाली भारत की एकमात्र गायिका बन गई हैं. दिवंगत गायिका, जिनका पिछले साल निधन हो गया था,पॉप गायकों में 84वें स्थान पर थीं. हालांकि यह वास्तव में देश के लिए गर्व की बात है, लेकिन लता मंगेशकर का 84वां स्थान नेटिजन्स के एक वर्ग को अच्छा नहीं लगा.

आपको बता दें कि, लता मंगेशकर को 84 पर रैंकिंग देने के लिए रोलिंग स्टोन्स को लताड़ने के लिए कई नेटिज़न्स ने ट्विटर का सहारा लिया, कई आवाजों के साथ कि वह सूची में उच्च रैंकिंग की हकदार थीं. एक यूजर ने लिखा, "नुसरत फतेह अली खान 91 स्थान पर हैं और लता मंगेशकर 84 पर इन फलसेटो और ऑटोट्यून गवैयों में. मेरे लिए एक बड़ी फ्रॉड लिस्ट लाओ." वहीं एक यूजर ने लिखा, "91 पर नुसरत फतेह अली खान. मंगेशकर 84 पर. उन्हें उन गायकों के साथ इतना गंदा काम करने में कोई शर्म नहीं है."

इसके अलावा, एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा "84 में लता मंगेशकर जी को जोड़ना पागलपन है ??? जैसे वह वास्तविक दुनिया में उस नंबर 1 के लिए लड़ रही हैं." 

यह भी पढ़ें - Money laundering: सुकेश चंद्रशेखर केस में नया मोड़, पटियाला हाउस कोर्ट में बयान दर्ज कराने पहुंची चाहत खन्ना

दरअसल, सूची में लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को शामिल करते हुए रोलिंग स्टोन्स ने लता को "क्रिस्टलीय, शाश्वत रूप से लड़कियों की आवाज" के रूप में वर्णित किया, जो कि "भारतीय पॉप संगीत की आधारशिला है, जिसमें बॉलीवुड फिल्मों के माध्यम से वैश्विक प्रभाव फैला हुआ है, जिसका स्वर्ण युग उन्होंने परिभाषित किया था."