logo-image

Career : Aamir Khan ने इस चीज से बचने के लिए ठुकरा दिया था Mahesh Bhatt का ऑफर, लेकिन...

आमिर खान की हालिया फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भले ही फ्लॉप साबित हुई हो. लेकिन उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर जाना जाता है.

Updated on: 04 Dec 2022, 02:56 PM

highlights

  • आमिर खान को जब आया था महेश भट्ट की फिल्म का ऑफर
  • लेकिन एक्टर ने सामने से कर दिया था मना
  • मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने बताई- 'इंकार' की वजह

नई दिल्ली:

आमिर खान की हालिया फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भले ही फ्लॉप साबित हुई हो. लेकिन उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर जाना जाता है. हालांकि, ये बात तो सभी जानते हैं कि आमिर ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था, तो उनकी राह भी आसान नहीं थी. साथ ही उनके करियर में भी कई उतार-चढ़ाव आए. इसी बीच एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें महेश भट्ट की फिल्म का ऑफर आया था. लेकिन आमिर खान ने उसे करने से इंकार कर दिया था, क्योंकि उन्हें एक बात का डर था. इस बात का खुलासा एक्टर ने खुद ही किया है. जिस बारे में हम आपको बताने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- Laal Singh Chaddha की असफलता ने Aamir Khan को तोड़ा!

एक्टर ने एक इंटरव्यू में इस पर बात करते हुए कहा, "मुझे मौका मिलेगा. मैं उनके (महेश भट्ट) रेजिडेंस पर स्टोरी सुनने गया था और उससे पहले मैंने खुद से एक वादा किया था कि अगर मुझे प्रोड्यूसर, डायरेक्टर या कहानी पसंद नहीं आई तो मैं फिल्म नहीं करूंगा. जिसके बाद जब मैं उनके घर गया, तो कहानी मुझे पसंद नहीं आई और मैंने उनसे कहा कि इस बारे में सोचने के लिए मुझे एक दिन दें. मैं घर आया और रीना (आमिर की एक्स वाइफ रीना दत्ता) से कहा कि मैं भट्ट साहब की फिल्म करना चाहता हूं, लेकिन मुझे कहानी पसंद नहीं आई.'

वो आगे बताते हैं, वह जानते थे कि अगर उन्होंने भट्ट की कहानी के लिए 'हां' कहा, तो वह अपने सपने से समझौता कर लेंगे, लेकिन वह यह भी जानते थे कि अगर उन्होंने 'नहीं' कहा तो वह एक बड़ा अवसर खो देंगे. यही सब सोचते हुए वह उस रात सो नहीं पाए, लेकिन फिर भी उन्हें जवाब नहीं मिला. ऐसे में उन्होंने भट्ट के घर पहुंचकर सारी बात उनके सामने रख दी. 

यह भी पढ़ें- ट्रोलिंग के बाद माफी से लेकर अरदास तक Aamir Khan का 'पश्चाताप'!

'लाल सिंह चड्ढा' फेम एक्टर कहते हैं, "मैंने उनसे कहा, 'मैं आपको हां नहीं कह सकता, लेकिन मैं ना कहने वाला कौन होता हूं? आप इतने सफल निर्देशक हैं. लेकिन मैं आपको केवल अपनी भावना बता सकता हूं कि मैं फिल्म नहीं कर सकता.' हो सकता है कि इसके बाद आप मुझे काम न दें, लेकिन मुझे माफ करना, मैं यह नहीं कर सकता." एक्टर बताते हैं कि उनका जवाब सुनने के बाद भी महेश भट्ट ने उनसे काफी अच्छी तरह बातचीत की. साथ ही उन्होंने इस पर भी चर्चा की कि उन्हें कहानी क्यों नहीं पसंद आई. एक्टर का कहना है कि ये उनके लिए एक बहुत ही जरूरी मोड़ था. जब उन्होंने अपनी दिल की सुनते हुए अपने सपने से समझौता नहीं किया.