logo-image

खुद को औरत की तरह नहीं देखतीं हैं Konkona Sen Sharma, अब किया खुलासा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) ने अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर अपनी एक अलग पहचान कायम की है. फिलहाल एक्ट्रेस अपने एक बयान के चलते चर्चा में आ गई हैं. जिसमें उन्होंने कहा कि वो खुद को औरत नहीं समझती हैं.

Updated on: 23 Mar 2022, 07:48 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) ने अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर अपनी एक अलग पहचान कायम की है. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों को छूआ है. वहीं, दर्शकों ने भी उनकी एक्टिंग को खूब सराहा है. हालांकि, फिलहाल एक्ट्रेस का एक बयान उन्हें सुर्खियों में ले आया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि वो खुद को औरत की तरह नहीं समझती हैं. उनका ये बयान सुन लोग हैरान हो रहे हैं. साथ ही इस पर तरह-तरह के रिएक्शन भी दे रहे हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona)

कोंकणा (Konkona Sen Sharma) कहती हैं कि वह खुद को जेंडर न्यूट्रल मानती हैं और खुद को थोड़ा Androgyny भी मानती हैं. बता दें कि Androgyny लोगों में मर्दाना और स्त्री दोनों विशेषताओं का अधिकार है. इसे जैविक सेक्स, लिंग पहचान या लिंग अभिव्यक्ति के जरिए व्यक्त किया जा सकता है. एक्ट्रेस आगे कहती हैं, 'मैं खुद को एक महिला के रूप में नहीं देखती. मैं खुद को पूरी तरह से तटस्थ देखती हूं. लिंग एक सिखाई गई अवधारणा है, जिससे मैं रिलेट नहीं करती. यहां तक ​​कि जब मुझे किसी फिल्म में बहुत फेमिनिस्ट का रोल निभाना पड़ता है, तब मुझे सीखना होता है कि कैसे करना है. महिला, पुरुष या बीच में कुछ भी होने का कोई एक तरीका नहीं है ... मैंने हमेशा थोड़ा Androgyny महसूस किया है.'

यह भी पढ़ें- Sara Ali Khan इस तरह रहतीं हैं फिट, ट्राई करें ये सीक्रेट ट्रिक्स

एक्ट्रेस (Konkona Sen Sharma) ने अपने बयान में आगे कहा कि वह कम उम्र में ही इस अवधारणा में फिट नहीं होने के बावजूद सहज महसूस कर रही थी. इसकी वजह थे उनके माता-पिता, जिन्होंने उन्हें काफी अच्छी परवरिश दी. कोंकणा कहती हैं कि वो अपने बेटे को भी फ्री थिंकर बनना सिखातीं हैं. आपको बताते चलें कि कोंकणा (Konkona Sen Sharma) ने रणवीर शौरी से शादी की थी. हालांकि, फिलहाल दोनों का तलाक हो चुका है. लेकिन उनका 11 साल का बेटा हारुन शोरे है. जो उनके साथ रहता है. वो अक्सर अपने बेटे के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. 

खैर, अगर बात करें कोंकणा (Konkona Sen Sharma) के वर्कफ्रंट की तो एक्ट्रेस आने वाले दिनों में फिल्म 'कुत्ते' (Kuttey) में दिखने वालीं हैं. जिसमें उनके साथ तब्बू, नसीरुद्दीन शाह, राधिका मदान, अर्जुन कपूर, कुमुद मिश्रा और शार्दुल भारद्वाज उनके साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. दर्शकों को उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. आपको बताते चलें कि इससे पहले एक्ट्रेस फिल्म 'द रेपिस्ट' (The Rapist) में दिखी थी.