News Nation Logo

कुणाल कपूर अनलेबल के पहले सीजन की करेंगे सह-मेजबानी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jun 2022, 01:40:01 PM
Kunal Kapoor

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर अनलेबल के पहले सीजन की सह-मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।

आठ सप्ताह के एक सतत चक्र में आठ एनएफटी कलाकार वेब2 के आठ कलाकारों के साथ सहयोग करेंगे, एनएफटी को रहस्योद्घाटन करेंगे और एनएफटी के वैश्विक बाजार में अपने पहले कदम को प्रभावी ढंग से व्यवस्थित करेंगे।

घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए कुणाल कपूर, जो एलएबी के सह-संस्थापक भी हैं, ने कहा, मनोरंजन ने वेब3 के उदय के साथ एक गतिशील बदलाव देखा है। रचनात्मक समुदाय विकेंद्रीकृत आईपी नेटवर्क के साथ सशक्त है और ईडाओ के साथ इस साझेदारी को लाने के लिए जीवन के लिए अनलेबल उसी लोकाचार पर आधारित है।

उन्होंने कहा, एक निर्माता के रूप में, मेरा मानना है कि यह सिनेमा, कला और संस्कृति के भविष्य में अगली बड़ी बात है और इस प्रकार रचनाकारों को वैश्विक दर्शकों तक ले जा रहा है, जो आने वाले लंबे समय के लिए उनकी यात्रा को परिभाषित करेगा।

वैश्विक कला को डिजाइन और लॉन्च करने वाली संस्था ईडीएओ द्वारा अनलेबल लॉन्च किया जाएगा।

ईडीएओ में सीओओ मैरू गुप्ता ने कहा, अनलेबल हमारे लिए एक वाहन है जो शोषक अनुबंधों से बंधे हुए रचनाकारों पर एक स्पॉटलाइट चमकाने के लिए है। अनलेबल के माध्यम से हम कलाकारों की एक नई पीढ़ी को वैश्विक बाजार में प्लग करने के लिए सक्षम करना चाहते हैं, जो पूरी तरह से उनके पास है, अपने संरक्षकों को सीधे बनाएं और उनसे जुड़ें।

रेजीडेंसी के अंत में, कला के आठ कार्यो की नीलामी रारिबल के होमपेज पर की जाएगी, जो कि दुनिया के सबसे बड़े एनएफटी बाजारों में से एक है, और आज कुछ सबसे बड़े एनएफटी कलाकारों के लिए प्रवेश का एक पारंपरिक बंदरगाह है।

उत्पत्ति कलाकारों के रोस्टर में साजिद वाजिद शेख, संतनु हजारिका, जयेश सचदेव, गौरव वाकणकर, आरोन पिंटो, विश्वेश मेनन, करेन फ्रांसेस और लैपिन मिग्नॉन शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jun 2022, 01:40:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.