News Nation Logo
Banner

Happy Birthday: शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं कोंकणा सेन शर्मा, ऐसी रही उनकी Love Life

बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) 3 दिसंबर को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 03 Dec 2018, 02:02:27 PM
Konkona Sen Sharma (फाइल फोटो)

Konkona Sen Sharma (फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) 3 दिसंबर को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। कोंकणा गंभीर अदाकारी के लिए विशेष तौर पर जानी जाती हैं। उन्हें अपने अभिनय के लिए दो बार राष्ट्रीय पुरुस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कोंकणा ने कैसे अभिनय की दुनिया में पहला कदम रखा था।

कोंकणा मशहूर पत्रकार और साइंस राइटर मुकुल शर्मा और मां फिल्म डायरेक्टर और एक्टर अपर्णा सेन की बेटी हैं।

उन्होंने कोलकाता के कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की है।

ये भी पढ़ें: Simmba Trailer: शादी के तुरंत बाद ही सारा अली खान के साथ दिखे रणवीर, पुलिस वाले बनकर की गुंडों की धुलाई

उन्होंने साल 1983 की बंगाली फिल्म 'इंदिरा' से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्मों में काम करना शुरू किया था। इसके बाद कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे आछे कन्या' (2000) से फिल्मों में एंट्री मारी थी।

कोंकणा ने अपनी मां अपर्णा के डायरेक्शन में इंग्लिश भाषा की फिल्म 'Mr. and Mrs. Iyer' में काम किया और उस फिल्म के लिए कोंकणा को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला।

साल 2005 में कोंकणा ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'पेज 3' में एक पत्रकार का किरदार निभाया था और इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

कोंकणा की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो सितंबर 2010 को उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड रणवीर शोरे से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद दोनों के माता-पिता बनने की खबर आई थी।

ये भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर चला 2.0 का जादू, ये रही अब तक की कमाई

15 मार्च, 2011 को कोंकणा ने बेटे को जन्म दिया, जबकि उनकी शादी सितंबर 2010 में हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मार्च 2011 में उनके बेटे के जन्म से ये साफ पता चलता है कि वो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। शादी होने के 7 महीने बाद ही बेटे का जन्म हो गया था और इसके बादे कोंकणा और रणवीर शादी के 5 साल बाद 2015 में ही अलग हो गए।

कोंकणा फिल्म 'वेक अप सिड' में अपने से उम्र में काम लड़के के साथ इश्क फरमाती नजर आई थी।

कोंकणा 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्खा' फिल्म में नजर आई थीं, जिसे सेंसर बोर्ड ने प्रमाण देने से इसलिए मना कर दिया था कि वह एक महिला प्रधान फिल्म है। जिसमें महिलाओं की यौन इच्छा की स्वतंत्रता के बारे में दिखाया गया था। फिल्म काफी विवादों में रहने के बाद रिलीज हो पाई थी। इस फिल्म में कोंकणा के अभिनय को फिल्म समीक्षक और आलोचकों ने काफी सराहा था।

First Published : 03 Dec 2018, 01:56:36 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Konkona Sen Sharma

वीडियो