News Nation Logo
Banner

ऑडियोबुक्स कल्पित दुनिया को जानने का अच्छा विकल्प : कोंकणा सेन शर्मा

अभिनेत्री फिल्मकार कोंकणा सेन शर्मा ने अनिता नायर के उपन्यास 'ट्वीन बेड्स' के ऑडियोबुक को अपनी आवाज दी है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Nov 2019, 01:20:01 PM
अभिनेत्री फिल्मकार कोंकणा सेन शर्मा

अभिनेत्री फिल्मकार कोंकणा सेन शर्मा (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

अभिनेत्री फिल्मकार कोंकणा सेन शर्मा ने अनिता नायर के उपन्यास 'ट्वीन बेड्स' के ऑडियोबुक को अपनी आवाज दी है. अभिनेत्री का मानना है कि उनलोगों के लिए ऑडियोबुक एक अच्छा विकल्प है, जिनके पास कल्पित दुनिया को पढ़ने का धैर्य नहीं है. कोंकणा ने आईएएनएस से कहा, "यह सच है कि किताब पढ़ने की आदत अब धीरे-धीरे कम होने लगी है, ऐसे में कल्पनाओं की दुनिया को जानने के लिए ऑडियोबुक एक अच्छा विकल्प है.

उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए किसी को अलग से मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, इसके लिए बस ऑडियो चलाना होगा, जिसे लोग वाहन चलाने के साथ, कमरे में बैठे रहने के दौरान, नेलपेंट लगाने के दौरान और किसी भी काम को करने के साथ सुन सकते हैं. इससे सुनने से आपको कहानी, किरदार के बारे में जानकारी मिलेगी और आप उन्हें लेकर कल्पना कर सकते हैं."

'ट्वीन बेड्स' की कहानी एक विवाहित जोड़ी आकाश और निशा के इर्दगिर्द घूमती है, जो थिंपु की यात्रा के दौरान फिर से प्यार कर बैठते हैं. इस ऑडियोबुक में कोंकणा के साथ सत्यदीप मिश्रा ने अपनी आवाज दी है.

कोंकणा सेन शर्मा ने आगे बताया, "यह काफी अलग और तनावमुक्त अनुभव था. फिल्म सेट पर, खासकर कम बजट वाली फिल्में, जिसका मैं हिस्सा रहती हूं, वहां भागमभाग रहती है. एकसाथ कई लोग काम कर रहे होते हैं, जिससे शोरगुल होता है. यहां मैं एक स्टूडियो के अंदर शांति से अपनी आवाज के जरिए एक माइक्रोफोन के सामने अभिनय करती हूं. यह काफी सुकूनभरा था."

First Published : 18 Nov 2019, 01:20:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो