logo-image

देव आनंद की 99वीं जयंती पर जानें उनसे जुड़े ये मशहूर किस्से

आज देव आनंद (Dev Anand) की 99वीं जयंती है. उनका जन्म 26 सितंबर, 1923 को हुआ था और उन्होंने दिसंबर 2011 को अंतिम सांस ली थी.

Updated on: 26 Sep 2022, 02:52 PM

नई दिल्ली :

आज देव आनंद (Dev Anand) की 99वीं जयंती है. उनका जन्म 26 सितंबर, 1923 को हुआ था और उन्होंने दिसंबर 2011 को अंतिम सांस ली थी. सुपरस्टार देव आनंद को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. साथ ही उनसे जुड़े कुछ किस्से हैं जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1946 से की थी. 'फिल्म हम एक हैं' से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. एक्टर ने लगभग 116 फिल्मों में काम किया था. उन्हें एक्टिंग में महारथ हासिल थी. बॉलीवुड में एक समय उनका सिक्का चलता था.

यह भी जानिए - Brahmastra 2 अगले साल पर्दे पर दिखा सकती है कमाल

आपको बता दें, एक्टर (Dev Anand) को लेकर लड़कियां में इस कदर दीवानगी थी कि वो एक्टर की एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती थी, जितनी उनकी फिल्में मशहूर थी. उतने ही उनकी जिंदगी से जुड़े हुए किस्से भी मशहूर थे. उनसे जुड़ा हुआ एक किस्सा है, जब एक्टर ने  फिल्म 'काला पानी' में काम किया था. उसके बाद से उन पर काले रंग के कोट को पहनने लिए रोक लगा दी गई थी. बता दें. उनके काले कोट पर रोक लगने का कारण बड़ा ही प्यारा था.

दरअसल, देव आनंद काले कोट में  बेहद हैंडसम लगते थे, जिसके चलते उनको देखकर लड़कियां छत से कूद जाती थीं.  इन्हीं सब कारणों के चलते एक्टर (Dev Anand)को काला कोट पहनने पर मनाही थी. भले ही आज वो हमारे बीच में ना हो लेकिन अपने चाहने वोलों के दिलों में वो आज भी जिंदा हैं.