logo-image
लोकसभा चुनाव

Dunki box office : इतने दिनों बाद भी शाहरुख की फिल्म मचा रही सिनेमाघरों में धमाल, जानें कमाई

शाहरुख खान की 'डंकी' सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन कर रही है. वीकेंड और नए साल 1 जनवरी पर फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी देखी गई है.

Updated on: 02 Jan 2024, 06:02 PM

नई दिल्ली:

राजकुमार हिरानी की डायरेक्शन में बनी शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. फिल्म के लिए वीकेंड और नया साल शानदार रहा है, क्योंकि इसकी कमाई में उछाल देखा गया. भारत में फिल्म ने अब 200 करोड़ रुपये की कमाई की ओर बढ़ रही है और आज, 2 जनवरी को इसे हासिल करने की संभावना है. 'डंकी' सिनेमाघरों में अपने दूसरे वीकेंड में है और बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाए हुए है.

शाहरुख की 'डंकी' बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है

शाहरुख खान-स्टारर फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. सिद्धार्थ आनंद की 'पठान' और एटली की 'जवान' के बाद यह 2023 में उनकी तीसरी रिलीज थी. शाहरुख खान की 'डनकी' बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. फिल्म अब भारत में 200 करोड़ रुपये की कमाई की ओर दौड़ रही है. नए साल 1 जनवरी को फिल्म ने भारत में 9.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने का अनुमान लगाया है. रविवार 31 दिसंबर के कलेक्शन की तुलना में यह कलेक्शन में मामूली गिरावट थी.

भारत में 2 दिनों में 196.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन 

'डंकी' का भारत में 12 दिनों का कलेक्शन अब 196.97 करोड़ रुपये हो गया है. 1 जनवरी को फिल्म को भारत में 30.80 फीसदी की ऑक्यूपेंसी मिली थी. 'डंकी' में शाहरुख खान के साथ अभिनेता बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर द्वारा निभाए गए दिलचस्प किरदारों के साथ कलाकारों की टोली शामिल है. जीओ स्टूडियोज, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति, यह फिल्म राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित है. फिल्म अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लन द्वारा लिखी गई है.

बता दें, डंकी के प्रमोशन के दौरान शाहरुख खान के अपने नए प्रोजेक्ट को लेकर आए. इस बयान पर फैन्स के बीच उत्साह की लहर है. एक्टर की राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म डंकी की बात करें तो इसने पहले दिन जबरदस्त कमाई की है. रिपोर्ट्स की मानें तो डंकी का पहले दिन का कलेक्शन 30 करोड़ रुपये के पार बताया जा रहा है. हालांकि इन आंकड़ों पर मेकर्स की ओर से कोई पुष्टि नहीं आई है. बता दें, फिल्म में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर समेत कई कलाकार नजर आ रहे हैं.